- जल्द जारी होंगी काउंसिलिंग की तिथियां

DEHRADUN: एचएनबी उत्तराखंड मेडिकल एजुकेशन यूनिवर्सिटी ने एएनएम-जीएनएम और बीएससी, एमएससी व पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिग एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट डिक्लेयर कर दिया है। हर बार की तरह इस बार भी रिजल्ट में ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स का जलवा रहा।

एएनएम में उत्तरकाशी के ग्राम बजलाड़ी की नीतू ने स्टेट टॉप किया है। ग्राम कोरी नैनबाग, टिहरी की सोनम सजवाण मेरिट में दूसरे स्थान पर रही। बीएससी नर्सिग में हरिद्वार के इब्राहिमपुर निवासी शुएब आलम ने पहला व ग्राम भीमली रुद्रप्रयाग की रचना थपलियाल को दूसरा स्थान हासिल हुआ। जीएनएम में कर्णप्रयाग की सपना गुसाईं शीर्ष पर रहीं। बिंदुखत्ता नैनीताल की कविता डोगरा मेरिट में दूसरे पायदान पर रही। एमएससी में डोईवाला की निधि तोमर प्रथम व श्रीनगर की आरती कपरवाण द्वितीय स्थान पर रही हैं। पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिग में ग्राम बेनाली अल्मोड़ा की निकिता आर्य ने प्रथम व श्रीनगर की सपना रावत द्वितीय स्थान पर रही।

9 जुलाई को आयोजित हुआ था एंट्रेंस

एएनएम-जीएनएम और बीएससी, एमएससी व पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिग एंट्रेंस एग्जाम एग्जाम प्रदेश भर में 9 व क्0 जुलाई को आयोजित हुआ था। विगत 9 जुलाई को एनएनए-जीएनएम और क्0 जुलाई को प्रदेश में बीएससी, एमएससी व पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिग प्रवेश परीक्षा आयोजित की गयी थी। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डा। विजय जुयाल ने बताया कि रिजल्ट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर संपर्क बनाए रखें ताकि काउंसिलिंग की जानकारी को लेकर उन्हें कोई परेशानी न हो। जल्द ही काउंसिलिंग की डेट डिक्लेयर कर दी जाएगी।