- लगातार दूसरे दिन भी रही ऑटो व विक्रम की हड़ताल

- यात्रियों ने लिया छोटा हाथी व रेड़ा-ठेलों का सहारा

HARIDWAR (JNN) : जीरो जोन में प्रवेश पर पुलिस की ओर से मंडे को 80 ऑटो विक्रम पर की गई कार्रवाई खिलाफ ऑटो विक्रम चालकों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। ऑटो-विक्रम ही हड़ताल से यात्री और आम लोग दर-दर भटकते रहे तथा कुछ लोग सफर करने के लिए इतने मजबूर हुए कि भैंसा बुग्गी, घोड़ा बुग्गी, छोटा हाथी, रेड़ा-ठेलों का सहारा लिया। वहीं ऑटो चालक एसएसपी को ज्ञापन देने के लिए रोशनाबाद पहुंचे तथा सीज किए गए ऑटो विक्रम को छोड़ने व कोतवाल को हटाने की मांग की।

यात्री रहे दिनभर परेशान

हरिद्वार शहर में ऋषिकेश, लक्सर, बहादराबाद व हरिद्वार शहर के पांच हजार ऑटो विक्रम संचालित होते हैं। ट्यूजडे सुबह से ये सभी ऑटो विक्रम हड़ताल पर हैं। हरिद्वार में सिटी बस की सुविधा न होने के कारण के कारण आम लोगों तथा यात्रियों की परेशानी कही गुना बढ़ गई है। ऑटो के न चलने पर वेडनसडे को भी रिक्शा चालकों ने यात्रियों को जमकर लूटा। वहीं गर्मी से आम लोगों को खासा परेशान होना पड़ा। कई यात्रियों को कई किलोमीटर तक धूप में पैदल चलना पड़ा। तो कुछ यात्री व स्थानीय लोग सफर करने के लिए इतने अधिक मजबूर हुए कि भैंसा बुग्गी, घोड़ा बुग्गी, छोटा हाथी, रेड़ा-ठेला आदि में भी सफर करना पड़ा। लेकिन, यात्रियों की इस समस्या पर दो दिन से प्रशासन का भी ध्यान नहीं है। उधर ऑटो व विक्रम चालक एसएसपी स्वीटी अग्रवाल से मिलने भी पहुंचे तथा सभी सीज किए गए ऑटो को बिना शर्त छुड़ाने की मांग की।

सीओ सिटी व एआरटीओ से इस मामले में बात चल रही है। सबसे मुख्य यात्रियों की समस्या है। इस समस्या का जल्द ही समाधान निकाला जाएगा।

-वीर सिंह बुदियाल, सिटी मजिस्ट्रेट हरिद्वार

----------------

फोटो- 8 से क्फ्