- पहले दिन 2,122 कैंडिडेट्स ने डाउनलोड किया चालान

- जेईई मेंस के स्कोर के आधार पर यूटीयू आयोजित कर रही काउंसिलिंग

- प्रदेश की करीब 11 हजार सीटों के लिए होगी काउंसिलिंग

DEHRADUN: प्रदेश के सरकारी, गैर सरकारी और संघटक इंजीनियरिंग कॉलेजों की बीटेक सीटों पर काउंसिलिंग सोमवार से शुरू हो गई। पहले दिन ख्,क्ख्ख् स्टूडेंट्स ने काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए बैंक चालान डाउनलोड किए। यह स्टूडेंट्स मंगलवार को बैंक में चालान जमा कर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करेंगे।

सोमवार से उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी से जुड़े प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज, संघटक कॉलेज और पंत नगर यूनिवर्सिटी में जेईई मेंस स्कोर के आधार पर एडमिशन प्रदान करने के लिए काउंसिलिंग शुरू हो गई। काउंसिलिंग के जरिए यूनिवर्सिटी के कॉलेजेज की क्क्,भ्ब्8 बीटेक सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डा। विजय जुयाल ने बताया कि फ‌र्स्ट फेज के लिए क्क् से क्ब् जुलाई तक बैंक में काउंसिलिंग फीस जमा की जा सकेगी। फीस जमा करने के बाद कैंडिडेट्स क्फ् से क्म् जुलाई संस्थान और कोर्सेज को लेकर च्वॉइस फिल करेंगे। क्8 जुलाई को सीट अलॉटमेंट प्रोसेस शुरू होगा। कैंडिडेट्स क्9 से ख्ख् जुलाई के बीच अलॉटेड सीट्स पर एडमिशन लेंगे। इसके बाद ख्भ् जुलाई से सेकेंड फेज शुरू होगा। इसके बाद खाली बची सीटों पर थर्ड फेज की काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी।

पहले दिन ख्क्ख्ख् कैंडिडेट्स ने यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से बैंक चालान डाउनलोड किया। यह कैंडिडेट्स अब इस चालान को ख्,0म्0 रुपए फीस के साथ बैंक में जमा कराएंगे। इसके बाद यूनिवर्सिटी की काउंसिलिंग वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू होगा।

------- डा। एसके गोयल, नोडल ऑफिसर, यूटीयू काउंसिलिंग