-शादी समारोह में अब केवल 50 लोगों को ही अनुमति

देहरादून, कोरोना संक्रमण की रफ्तार जारी है। लेकिन फिलहाल, सरकार स्टेट में लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है। ऐसे में कोरोना कंट्रोल को लेकर जारी एसओपी पर सरकार सख्ती बरतने के पक्ष में है। थर्सडे को सीएम तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई मंत्री परिषद की अनौपचारिक बैठक में सहमति बनी। निर्णय हुआ कि भीड़भाड़ को रोकने के लिए स्टेट में पब्लिक प्रोग्राम्स पर रोक लगा दी जाए।

-अब शादी समारोहों में मैक्सिमम लोगों की संख्या 50 रहेगी।

-सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने की पुष्टि।

-संक्रमण को देखते हुए नहीं हो पाई स्टेट कैबिनेट की बैठक।

-बाद में हुई मंत्री परिषद की अनौपचारिक बैठक

-बैठक में हुई कोरोना संक्रमण की स्थिति पर मंथन।

-ज्यादा भीड़भाड़ पर हो कंट्रोल

-पब्लिक प्रोग्राम्स के आयोजन पर रोक लगेगी।

-शादी समारोहों में मैक्सिमम 50 लोगों की होगी क्षमता।

गाइडलाइन पालन पर होगी सख्ती

मंत्री परिषद की बैठक से पहले सीएम ने स्पेशलिस्टों के साथ कोरोना संक्रमण से निबटने को लेकर विचार विमर्श किया। मेडिकल के क्षेत्र में स्पेशलिस्ट ने सुझाव दिए किए वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए स्टेट में कम से कम 10 दिन कोरोना कफ्र्यू लगाया जाना चाहिए। लेकिन शाम को सीएम कैंप ऑफिस में हुई मंत्री परिषद की बैठक में फिर से कोरोना पर मंथन हुआ। सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के अनुसार तय हुआ कि फिलहाल सरकार लॉकडाउन नहीं करेगी। कहा, बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। बताया गया कि इस संबंध में संशोधित आदेश शासन से जारी होंगे।

तीन दिन बंद रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय

सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए अगले तीन दिन यानी फ्राइडे से संडे तक सभी सरकारी ऑफिस बंद रखने का फैसला लिया है। बताया गया है इन दिनों सभी ऑफिसों में सेनेटाइजेशन किया जाएगा। आवश्यकता पड़ी तो कार्यालयों की बंदी का वक्त भी बढ़ाया जा सकता है। लेकिन शासन ने यह स्पष्ट किया है कि जरूरी सेवा वाले ऑफिस इस दायरे से बाहर रहेंगे।

-कोरोना संक्रमण से सरकारी ऑफिस में कार्मिक हो रहे संक्रमित।

-जिससे ऑफिसों का काम हो रहा है प्रभावित।

-सरकार का निर्णय, 23 अप्रैल से लेकर 25 अप्रैल तक सरकारी ऑफिस रहेंगे बंद

मिलीं 50 हजार कोवैक्सीन व 3500 रेमडेसिविर

केंद्र से राज्य को कोविशील्ड के बाद अब कोवैक्सीन की भी 50 हजार डोज मिल गई हैं। जबकि केंद्र ने 13575 रेमडेसिविर देने पर भी स्वीकृति दी है। प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ। पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि केंद्र सरकार से स्टेट को 13575 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिल रहे हैं। इनमें से 3500 पहुंच चुके हैं। फ्राइडे को 500 और मिल जाएंगे।