ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी से की शिकायत

रायपुर में फैक्ट्री द्वारा गंदे पानी को सड़क में फेंकने का मामला

BHAGWANPUR:

ग्रामीणों ने भगवानपुर क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र रायपुर में एक फैक्ट्री द्वारा गंदे पानी को सड़क पर छोड़ने को लेकर उप जिलाधिकारी से शिकायत की।

पंखे बनाने की फैक्ट्री

रायपुर गांव में एक औद्योगिक इकाई में पंखे बनाने की फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री का गंदा पानी सड़क पर छोड़ा जा रहा हैं, जिससे बदबू उठती रहती हैं। इससे गांव में बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है। इस संबंध में जोनी प्रधान, राशिद, रिजवान आदि ने बताया कि इस गंदे पानी की वजह से पूर्व में भी लोगों को कई बार दिक्कत का सामना करना पड़ा। कई बार अधिकारियों को इस बारे में शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस संबंध में उन्होंने उप जिलाधिकारी से शिकायत की है। दूसरी ओर उप जिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह ने बताया कि मामले में बीडीओ को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं।

तालाब का निरीक्षण किया

हरचंदपुर माजरा गांव में कुछ लोगों ने तालाब में गंदगी व्याप्त होने की शिकायत उप जिलाधिकारी से की। इस पर उप जिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह मंगलवार को गांव में पहुंचे और तालाब का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि वास्तव में तालाब में गदंगी बनी हुई है। इस पर उन्होंने बीडीओ को तालाब की सफाई कराकर पानी की निकासी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।