- छात्रों ने लघुनाटिका, गीत, गायन व कव्वाली की दी शानदार प्रस्तुति

- वार्षिकोत्सव के मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

HARIDWAR: गुरुकुल महाविद्यालय ज्वालापुर का क्09वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर आयोजित प्रतियोगिताओं में छात्रों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। छात्रों ने लघुनाटिका का मंचन, गीत व कव्वाली आदि की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया।

छात्रों ने दी रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति

इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अंबरीष कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतिभागी जीवन में आगे बढ़ता है। इसलिए युवाओं को प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक प्रतिभाग करना चाहिए। प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने से कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने लघुनाटिका का मंचन, गीत व कव्वाली आदि की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया। विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला समन्वयक एसपी सिंह ने कहा कि इस प्रकार की प्रस्तुतियों से समाज में फैली कुरीतियां दूर होती हैं। और समाज का मार्ग प्रशस्त होता है। कार्यक्रम संयोजक डॉ। सुरेश चंद्र त्यागी ने बताया कि लघुनाटिका मंचन में म् टीमों ने प्रतिभाग किया।

प्रस्तुतियों को दर्शकों ने सराहा

जिसमें बीएड विभाग गुरुकुल महाविद्यालय ने कुल फ्00 अंक में से ख्म्9 अंक प्राप्त कर प्रथम, धनौरी डिग्री कालेज ने ख्भ्क् अंक पाकर द्वितीय तथा कन्या गुरुकुल नजीबाबाद ने ख्फ्भ् अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। सामूहिक गीत गायन, कव्वाली प्रतियोगिता में आर्य आर्ष कन्या गुरुकुल नजीबाबाद ने ख्ब्8 अंक प्राप्त कर प्रथम, श्रीभगवान दास संस्कृत महाविद्यालय ने ख्ब्क् अंक प्राप्त कर द्वितीय तथा ऋषि संस्कृत महाविद्यालय ने क्9ख् अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। वार्षिकोत्सव में राज्य तीर्थ संवर्धन समिति के अध्यक्ष स्वामी दर्शनभारती महाराज, प्रो। त्रिलोक चंद्र, प्रो। रासा सिंह रावत, डॉ। सुशील कुमार त्यागी आदि उपस्थित थे।

9999