-परिवहन निगम में करीब 2800 कर्मचारियों को मिलेगा यह लाभ

-बगैर परिचय पत्र के कई बार करना पड़ता था विरोध का सामना

DEHRADUN : परिवहन निगम में काफी लंबे समय से आउटसोर्स के जरिए काम कर रहे कर्मचारी अब पहचान के मोहताज नहीं रहेंगे। क्योंकि शीघ्र ही आने वाले दिनों निगम की ओर से इनका आईडी कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। ऐसे में करीब ख्800 से अधिक कर्मचारियों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

दूसरे स्टेट में होती थी प्रॉब्लम

दरअसल, आउटसोर्स के जरिए निगम में अधिकतर कर्मचारी चालक व परिचालक पद पर काम कर रहे हैं। कई बार बसों के संचालन के दौरान दूसरे राज्यों और कई बार अपने स्टेट में पब्लिक के बीच इन्हें बगैर परिचय पत्र के विरोध का सामना करना पड़ता था। कई बार परिचय पत्र दिखाने की नौबत आती है तो यह आउटसोर्स कर्मचारी परिचय पत्र नहीं दिखा पाते हैं, लेकिन अब परिचय पत्र जारी होने के इन्हें इस स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि निगम में विगत वर्षो में आउटसोर्स कंपनी काम करती थी, लेकिन कुछ कारणों के चलते कंपनी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, लेकिन इसके बाद सभी आउटसोर्स कर्मचारी निगम अधीन ही काम कर रहे थे।

नियमित को मिलता था यह लाभ

आउटसोर्स वालों को संविदा व नियमित कर्मचारियों की भांति परिचय पत्र की सुविधा नहीं मिल पा रही थी। कुछ कर्मचारी संगठन भी आउटसोर्स कर्मियों को परिचय पत्र जारी करने के लिए कई बार अधिकारियों के सामने अपनी बात रख चुके थे। वहीं परिवहन निगम में महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने बताया कि अब आउटसोर्स कर्मचारियों को भी निगम की ओर से परिचय पत्र उपलब्ध कराए जाएंगे।