-जय बोले, भविष्य में उत्तराखंड को बड़े मैच आवंटित कर राज्य को आगे बढ़ाएंगे

देहरादून, सब कुछ ठीकठाक रहा तो आने वाले दिनों में उत्तराखंड में आईपीएल मैचों की संभावनाएं बन सकती हैं। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह उत्तराखंड में आईपीएल मैचों के आयोजन की उम्मीद जगा गए हैं। जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई जल्द ही उत्तराखंड को बड़े मैच आवंटित कर राज्य को आगे बढ़ाने का काम करेगी। क्रिकेटर व क्रिकेट प्रेमी जय शाह की इस घोषणा को उत्तराखंड में आईपीएल की मेजबानी को जोड़कर देख रहे हैं।

रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में तो बन चुका है व‌र्ल्ड रिकॉर्ड

जय शाह के इस आश्वासन के बाद क्रिकेट के जानकार भी मान रहे हैं कि अगले कुछ वर्षों में उत्तराखंड में आईपीएल के मैचों के आयोजन की संभावनाएं बनती दिख रही हैं। उत्तराखंड में इंटरनेशनल लेवल के मानकों को पूरा करने वाले दो क्रिकेट स्टेडियम भी मौजूद हैं। इन स्टेडियम में आसानी से आईपीएल के मैच कराए जा सकते हैं। दून के रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में तो आईसीसी के मैच भी हो चुके हैं। जबकि एक बार दो रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में व‌र्ल्ड रिकॉर्ड तक बन चुका है। हल्द्वानी का इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम भी इंटरेशनल मानकों को ध्यान में रख कर बना है। इसमें भी 25 लोगों के के बैठने की कैपेसिटी है।

मिल सकती है आईपीएल मैचों की मेजबानी

क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के वार्षिक सम्मान समारोह में पहुंचे उत्तराखंड क्रिकेट के प्रभारी जय शाह ने उत्तराखंड में क्रिकेट को बुलंदियों पर पहुंचाने का संकल्प लिया। इस दौरान वह उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल व अन्य बड़े मैचों के आयोजन की मेजबानी की उम्मीदें दे गए। सीएयू के सचिव महिम वर्मा कहते हैं कि उत्तराखंड के लिए यह बहुत खुशी की बात है कि जय शाह उत्तराखंड क्रिकेट के लिए इतना सोच रहें हैं। सभी राज्य संघ चाहते हैं कि उनके राज्य में आईपीएल मैचों की मेजबानी हो। इसी क्रम में हम भी यही चाहते हैं। कहा, अगले कुछ वर्षो में उत्तराखंड को भी आईपीएल मैचों की मेजबानी मिल सकती है। हम इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।

उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम

-दून का राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम खरा उतरा है इंटरनेशनल मानकों पर

-आईसीसी की टीम भी स्टेडियम पर जता चुकी हैं संतोष

-स्टेडियम में 25 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था।

-रायपुर स्टेडियम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का भी रहा होम ग्राउंड

-वर्ष 2018 व 2019 में अफगान व बांग्लादेश के बीच टी-20 मैचों की हुई थी सीरीज

-अफगान व आयरलैंड के बीच टी-20, वनडे व टेस्ट मैचों की भी हो चुकी है सीरीज