- एक्टर राजकुमार की फिल्म सिटी लाइट मूवी के साथ दून में फिल्म फेस्टीवल का आगाज

- 17 शहरों में होने वाले 'जागरण फिल्म फेस्टिवल' का कारवां दिल्ली से एक जुलाई को शुरू हुआ था।

DEHRADUN : ऑफबीट सिनेमा और समाज को संदेश देने वाली फिल्मों से अपने पाठकों को रूबरू कराते 'दैनिक जागरण' का 'जागरण फिल्म फेस्टिवल' को फ्राइडे को एक्टर राजकुमार अभिनीत 'सिटी लाइट्स' के साथ आगाज हुआ। इस मौके पर राजकुमार राव ने दर्शकों के सवालों के बेबाक जवाब दिए। क्7 शहरों में होने वाले 'जागरण फिल्म फेस्टिवल' का कारवां दिल्ली से एक जुलाई को शुरू हुआ था। समारोह में देश-विदेश की क्ख् फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। आज फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी अपनी हालिया फिल्म 'मांझी: द माउंटेन मैन' के साथ दर्शकों से रूबरू होंगे और उनके सवालों का जवाब देंगे।

युवाओं के लिए प्रेरणा

जागरण फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ फ्राइडे शाम सिल्वर सिटी मल्टी प्लैक्स में एक्टर राजकुमार राव, काबिना मंत्री यशपाल आर्य, जागरण के फिल्म संपादक अजय ब्रह्मत्मज, महाप्रबंधक अनुराग गुप्ता, उत्तराखंड के संपादक कुशलानंद कोठियाल और सिल्वर सिटी के कार्यकारी निदेशक सुयश ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। इस मौके पर आचार्य डॉ। संतोष खंडूडी ने स्वास्ति वाचन किया। इस मौके काबिना मंत्री यशपाल आर्य ने कहा राजकुमार राव ने अपनी प्रतिभा से यह मुकाम प्राप्त किया है। युवाओं के लिए वे प्रेरणा साबित होंगे। जागरण का चुनिंदा फिल्मों के प्रदर्शन का ये प्रयास सराहनीय है। सामाजिक सरोकारों के प्रति जागरण हमेशा सक्रिय रहा है। उन्होने कहा कि उत्तराखंड बेहद सुंदर है, विश्व के कई देशों से भी सुंदर लोकेशन यहां है, नैसर्गिक सौंदर्य है।

सरकार करेगी फिल्मकारों को सहयोग

फिल्मकारों को यहां आना चाहिए। सरकार उन्हें सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि सीएम हरीश रावत राज्य में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए ढांचागत और अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने राजकुमार राव से अनुरोध किया कि वे बॉलीवुड में उत्तराखंड को प्रमोट करें। राजकुमार राव ने कहा कि उत्तराखंड की लोकेशन शानदार हैं। जब भी मौका मिलेगा वे शूटिंग के लिए यहां आना पसंद करेंगे। इस मौके पर जिला अधिकारी रविनाथ रमन, लोक गायक प्रीतम भरतवाण, उत्तरांचल बैंक इंप्लाइज यूनियन के महामंत्री जगमोहन मेंदीरत्ता, स्टेट बैंक इ प्लाइज एसोसिएशन के प्रांतीय सहायक महासचिव समदर्शी बड़थ्वाल आदि मौजूद थे।