- मंडे को कलेक्ट्रेट में आयोजित किया गया जनता दरबार, 63 शिकायतें दर्ज

- शिकायतों के निस्तारण में होने वाली देरी का कारण रजिस्टर में करें दर्ज

DEHRADUN: मंडे को कलेक्ट्रेट में आयोजित डीएम एसए मुरुगेशन के जनता दरबार में 63 शिकायतें आई। इनमें कई शिकायतें ऐसी हैं, जो पहले भी कई बार दर्ज की जा चुकी हैं, लेकिन उनका समाधान नहीं हुआ है। हालांकि हर बार ज्यादातर शिकायतों को मौके पर ही निस्तारित करने का दावा किया जाता है।

शिकायतों को गंभीरता से लें अफसर

जनता दरबार में डीएम ने एक बार फिर दावा किया कि सामान्य शिकायतों को तत्काल निपटाया जा रहा है और जा कई पक्षों से संबंधित शिकायतें हैं, उनकी जांच की जा रही हैं। इसके साथ ही डीएम ने अधिकारियों को यह भी आदेश दिया कि हर शिकायत को गंभीरता से लें और जल्द से जल्द उनका समाधान करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में होने वाली देरी का कारण भी रजिस्टर में दर्ज करें।

जनता दरबार में आई 63 शिकायतें

मंडे को आयोजित जनता दरबार में 63 शिकायतें आई। इनमें से ज्यादातर शिकायतें नगर निगम, समाज कल्याण, शिक्षा, ग्राम्य विकास, लोनिवि, जल संस्थान, विद्युत, एमडीडीए आदि विभागों से संबंधित थीं।

भाई की जमीन पर कब्जा

जनसुनवाई में सीआरपीएफ में तैनात संजय कुमार बमोला ने शिकायत दर्ज कराई की ग्राम कारगी में उनके छोटे भाई ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। डीएम ने एसडीएम सदर को विस्तृत जांच करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने दिशा-निर्देश दिये। इस अवसर पर नगर आयुक्त विजय कुमार जोगदंडे, नगर मजिस्ट्रेट मनुज गोयल, मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत, एडीएम वित्त व राजस्व बीरसिंह बुदियाल, एडीएम प्रशासन अरविन्द पाण्डेय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।