-एमडीडीए के मास्टर प्लान में नहीं हुई स्थिति साफ

-अपरिभाषित क्षेत्र होने के कारण उलझा

-अब कैंट बोर्ड से भी कराया जाएगा सर्वे

-उधर महिला ने राज्यपाल से की यूपी के कबीना मंत्री की शिकायत

>DEHRADUN: प्रेम नगर के गांव केहरी में जिस निर्माण को लेकर बवाल हुआ अभी तक उसके अधिकार क्षेत्र को लेकर गुत्थी शनिवार को भी नहीं सुलझ पाई। एमडीडीए के मास्टर प्लान में उस क्षेत्र को अपरिभाषित दर्शाया गया है। यानी अभी इसे लेकर और सर्वे किए जाने हैं। इसे लेकर अब कैंट बोर्ड के साथ मिलकर सर्वे कराया जाएगा। वहीं दूसरी ओर महिला ने निर्माण को लेकर यूपी के कैबिनेट मंत्री के खिलाफ राज्यपाल से शिकायत की। साथ ही कार्रवाई की मांग की।

एमडीडीए काट चुका है चालान

जिस क्षेत्र में यह निर्माण चल रहा है, उसकी सीमा को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। शनिवार को इसमें सर्वे होना था, लेकिन मास्टर प्लान में इस क्षेत्र को अपरिभाषित दर्शाने से मामला और उलझ गया। अब यह क्षेत्र एमडीडीए के अंतर्गत है या फिर कैंट बोर्ड का, इसके लिए कैंट बोर्ड के साथ मिलकर सर्वे कराया जाएगा।

रोक के बावजूद कराया था निर्माण

इस निर्माण पर एमडीडीए और पुलिस ने मिलकर रोक लगा दी थी। इसके बावजूद शुक्रवार को फिर से निर्माण शुरू करा दिया था। हालांकि एमडीडीए और पुलिस ने मिलकर इसे फिर से बंद करा दिया था।

राजभवन पहुंची महिला

बुधवार को कबीना मंत्री यूपी पुलिस के जवानों और अन्य लोगों को लेकर निर्माण कराने पहुंचे थे। एक महिला ने कबीना मंत्री और उनके बेटे पर निर्माण का विरोध करने पर मारपीट और अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की थी। शनिवार को फिर से यह महिला शिकायत लेकर राजभवन पहुंच गई। वहां राज्यपाल से इस प्रकरण की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की।

ग्रामीणों को डरा रहे मं˜ाी के लोग

इस निर्माण की शिकायत पड़ोसियों ने ही की थी। महिला का आरोप है कि मंत्री और उनके परिजनों ने पहले ही दिन उसके साथ मारपीट की थी। अब उनके लोग धमका भी रहे हैं। रात में हूटर लगी गाडि़यां घूम रही है। जिससे वह खुद को खतरा महसूस कर रहे हैं।

----

अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। सर्वे चल रहा है। सर्वे में कैंट बोर्ड की मदद भी ली जाएगी। इसके बाद ही क्षेत्र को लेकर स्थिति स्पष्ट होगी।

--पीसी दुमका, सचिव, एमडीडीए देहरादून