- कोतवाली, नेहरू कॉलोनी और पटेलनगर में भीड़भाड़ वाली जगहों पर किए गए तैनात

- गाइडलाइन फॉलो करवाने के साथ सख्ती बरतने में भी करेगी मदद

देहरादून,

कोविड गाइडलाइन फॉलो न करने वालों पर अब घुडसवार पुलिस भी नजर रखेगी। दून के कोतवाली, नेहरू कॉलोनी और पटेलनगर थाना इलाकों में भीड़भाड़ वाले जगहों पर घुड़सवार पुलिस तैनात रहेगी। कोतवाली थाना इलाके में 6, पटेलनगर और नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में 2-2 टीमें तैनात रहेंगी।

सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो कराएगी पुलिस

एसएसपी डॉ। योगेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि कोविड कफ्र्यू के दौरान दून पुलिस द्वारा कोरोना वायरस संक्त्रमण को फैलने से रोकने के लिए नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जा रहा है और नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध नियमित रूप से वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों पर बैरियर लगाकर प्रॉपर चेकिंग की जा रही है। इसी को आगे बढ़ाते हुए अब पब्लिक को अवेयर करने और सख्ती बरतने के उद्देश्य से पुलिस कोतवाली थाना इलाके के हनुमान चौक, भंडारी चौक एमंडी तिराहा बैरियर, पटेलनगर थाना इलाके के आईएसबीटी, निरंजनपुर मंडी और नेहरू कॉलोनी थाना इलाके के धर्मपुर मंडी पर घुड़सवार पुलिस को तैनात किया गया है, जिनके द्वारा नियमित रूप से क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने और लोगों को संक्त्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। कोतवाली थाना इलाके में 6, पटेलनगर और नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में 2-2 टीमें तैनात रहेंगी।

आधा शटर खोलकर बेच रहे थे सामान

लॉक डाउन का पालन न करने पर पटेलनगर थाना पुलिस ने 3 दुकानदारों पर मुकदमा दर्ज किया है। थाना स्तर पर बनाई गई टीमों ने अपने-अपने क्षेत्र में दबिश देकर आधा शटर खोलकर सामान बेचने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की है। इसके साथ ही देवऋषि एन्कलेव में बिना मास्क पहने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर 4 लोगों पर कार्रवाई की है।

मास्क सही से न पहनने पर भी लगेगा जुर्माना

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि सभी जनपद प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि यदि किसी व्यक्ति ने सही तरीके से मास्क नहीं पहना है और मास्क नाक व मुंह के नीचे या गले में लटका रखा है, तो उस पर मास्क न पहनने के बराबर ही जुर्माना किया जाए। ऐसे व्यक्ति पर पहली बार उल्लंघन में 500, दूसरी बार 700 और उसके बाद 1000 रुपए जुर्माना की कार्रवाई की जाएगी।