देहरादून,

नौकरी समेत कई मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे अतिथि शिक्षकों ने अब जेल भरो आंदोलन और अनशन का एलान किया है। इनका कहना है कि आज से वे गिरफ्तारियां देंगे। मंगलवार को गिरफ्तार किए गए शिक्षकों को पुलिस ने देर शाम सुद्धोवाला जेल भेज दिया। इसके बाद शिक्षकों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया। संगठन के मीडिया प्रभारी दौलत जगूड़ी ने बताया कि बुधवार को भी जेल भरो आंदोलन में शिक्षक अपनी गिरफ्तारी देंगे।

देशद्रोह के नारे को नकारा

बीते सोमवार शिक्षकों ने पाकिस्तान के नारे लगाने की बात का खंडन किया। मंगलवार को प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता के दौरान माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ललित डंगवाल ने समाचार पत्रों में सीएम आवास कूच के दौरान शिक्षकों द्वारा पाकिस्तान के नारे लगाए जाने का खंडन किया। उन्होंने कहा कि संगठन को तोड़ने के लिए इस तरह की बातें फैलाकर भ्रमित किया जा रहा है। दूसरी ओर मामले में एसपी सिटी अजय सिंह ने कहा कि इस तरह की तमाम गतिविधियों की वीडियो रिकॉर्डिग पुलिस के पास है। दोषियों की पहचान कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

घायल अतिथि शिक्षक

राहुल पंवार, दुर्गा प्रसाद भट्ट, संजय नौटियाल, संदीप व्यास, भूपेंद्र महर, ललित डंगवाल, गोविंद सिंह दानू, सीमा सेलुरियाल, मंजीत कौर, श्वेता असवाल, अशोक कुमार, दुर्गा गुनसोला, अनिल जुडियाल और उज्ज्वल रावत।