- जूनियर हाई स्कूल के शिक्षक 22 को करेंगे सीएम आवास कूच

- जनपद स्तरीय रैली निकाल किया धरना प्रदर्शन

DEHRADUN: प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ ने प्रदेश सरकार द्वारा लंबित मांगों पर अभी तक कार्रवाई नहीं किये जाने के विरोध में सामूहिक अवकाश लेकर जनपद स्तरीय रैली व धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान संघ ने सीएम को ज्ञापन भेजकर शीघ्र ही इस ओर कार्रवाई की मांग की।

शुक्रवार को संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ उत्तराखंड की लंबित मांगों के निराकरण न होने के कारण संघ द्वारा स्थगित आंदोलन को एक बार फिर से शुरू किये जाने का ऐलान किया है। त्रिस्तरीय व्यवस्था पर विभाग द्वारा उपलब्ध कराये गये कार्यवृत्त पर जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ के जिला कैडर व वरिष्ठता के सुझावों को सम्मलित करते हुए प्रदेश की विद्यालयी शिक्षा में त्रिस्तरीय व्यवस्था पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी को तुरंत लागू किया जाए। कहा कि त्रिस्तरीय व्यवस्था लागू होने तक उच्चीकृत जूनियर हाई स्कूलों व अन्य स्कूलों की भांति शिक्षक भेजे जाये साथ ही सर्व शिक्षा के विद्यालयों सहित समस्त जूनियर हाई स्कूलों में प्रधानाध्यापक के साथ विषयवार पांच अध्यापक व परिचारक की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा नियमावली ख्0क्ख् को संशोधित करते हुए अथवा एक बार के लिए नियमावली में शिथिलता देते हुए जूनियर हाई स्कूलों के प्रधानाध्यापक पद पर ख्8 जून ख्00फ् के अनुसार पदोन्नति किए जाने की मांग की।

ख्ख् को सीएम आवास कूच

जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ ने आगामी ख्ख् को सीएम आवास कूच करने का ऐलान किया है। कहा कि मांगों पर कार्रवाई नहीं होने के विरोध में कूच किया जाएगा। साथ ही शिक्षा निदेशालय प्राथमिक शिक्षा कार्यालय पर धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।