-मौसम विभाग ने दी चेतावनी, हो सकती है भारी से बहुत भारी बारिश

देहरादून

राजधानी देहरादून समेत पहाड़ के सात जिलों में फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों में सात जिलों में भारी से बेहद भारी बारिश हो सकती है। राज्य मौसम केंद्र के डायरेक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि लो प्रेशर लाइन का झुकाव उत्तराखंड की तरफ है। ऐसे में देहरादून, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। लिहाजा, सावधानी बरतने की जरूरत है।

भूस्खलन से युवक की मौत

गढ़वाल मंडल में कर्णप्रयाग में पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। बारो गांव निवासी एक युवक तब पहाड़ी से गिरे पत्थरों की चपेट में आकर मौत हो गई, जब वह जंगल से गाय चुगाकर घर लौट रहा था।

जनजीवन अस्त-व्यस्त

बारिश के चलते पहाड़ी जिलों में जनजीवन अस्त व्यस्त है। गैरसैण के सारकोट गांव में अतिवृष्टि के चलते पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त होने से गांव का दूसरे हिस्सों से संपर्क कट गया है। वहीं, चारधाम यात्रा मार्गाें के खुलने व बंद होने का क्रम जारी है। तीन दिन से बंद केदारनाथ राजमार्ग अभी नहीं खुल पाया है, जबकि अन्य मार्ग घ्ाटों बाधित रहे। चीन सीमा को जोड़ने वाला मलारी-जोशीमठ मार्ग रविवार शाम को खोल दिया गया।

पिकअप खाई में गिरी, दो की मौत

जेपीआरआर हाईवे पर शनिवार देर रात हिमाचल प्रदेश सीमा क्षेत्र के कुड्डू व स्नेल के बीच अनियंत्रित पिकअप 200 मीटर गहरी खाई से पावर नदी में जा गिरी। हादसे में चालक समेत दो लोगों की मौत हो गई। रविवार सुबह सूचना मिलने पर हिमाचल पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर दोनों शव बाहर निकाले। चालक की शिनाख्त भगत सिंह निवासी कांडोई भरम त्यूणी के रूप में हुई, जबकि नेपाली मूल के मृतक युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है।