-बहनों ने साल के शुरू में ही कर ली थी रक्षाबंधन की प्लानिंग

कोरोना के चलते नहीं हो पा रही पूरी

ऐसे में ऑनलाइन कॉलिंग के साथ मनेगा रक्षाबंधन का पर्व

देहरादून।

कोरोना के कारण इस बार रक्षाबंधन के मौके पर भाई-बहन एक-दूसरे के पास नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में बहने जहां भाईयों को राखियां कोरियर कर रही हैं। वहीं भाईयों ने भी ऑनलाइन गिफ्ट भेज दिए हैं। बहनों की राखियां पहुंचने से पहले ही भाईयों ने उनकी पसंद का ख्याल रखते हुए उनकी पसंद के गिफ्ट जरूर भिजवा दिए हैं।

पांच साल बाद की थी प्लानिंग

डालनवाला निवासी शिवानी कांबोज ने बताया कि भाई चिन्मय बेंगलुरु में जॉब करता है। ऐसे में पांच सालों से न तो भाई उसके पास राखी बंधवाने आ पाता है और घर की जिम्मेदारियों के चलते न तो वह भाई के पास जा पाती है। पांच साल बाद इस बार उसने भाई को सरप्राइज देने की पूरी प्लानिंग कर ली थी। हसबैंड ने भी इस बार शिवानी को बेंगलुरु ले जाने का प्रॉमिस किया था। लेकिन क्या पता था कि सब धरा का धरा रह जाएगा। ऐसे में उन्होंने भाई को राखी कोरियर कर दी। बताया कि भाई ने भी शिवानी की पसंद को ध्यान में रखते हुए उसे एक्सरसाइज का सामान भेजा।

ऑनलाइन कर रही बुक

बल्लूपुर क्षेत्र में रहने वाली तुलिका का भाई अर्पित बेंगलुरु में जॉब करता है। तुलिका ने बताया कि भाई को ऑनलाइन राखी भिजवा रही है। साथ में गिफ्ट का भी ऑर्डर दिया है। ताकि राखी वाले दिन उसे ये सब मिल जाए। बताया कि वीडियो कॉल पर भाई को रक्षाबंधन विश करेगी और भाई जब अपनी कलाई पर खुद ही राखी बांधेगा या किसी से बंधवाएगा, तो सामने से उसे देखकर ही खुश हो जाऊंगी। कहा कि ये पहला मौका है जबकि वह साथ रहकर भाई के हाथ में राखी नहीं बांधेगी।

न निकले घर से

जब तक जरूरी न हो अपने घर से न निकले। इसी मानसिकता के साथ भाई को घर पर ही रहने को कहा है। मित्रलोक कॉलोनी रहने वाली हेलिका ने कहा कि भाई पारेश पुणे में है। मैं देहरादून में हूं। बताया कि प्लानिंग तो थी कि रक्षाबंधन पर मिलेंगे, लेकिन हम इस दिन अब मिल नहीं पाएंगे। ऐसे में ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के साथ ही रक्षाबंधन का पर्व मनाएंगे। कहा मेरी दुआ है कि सभी भाई-बहनों का प्यार बना रहे। ये बीमारी खत्म हो और हम जल्दी से मिलें।

नहीं हो पाई प्लानिंग पूरी

रुद्रप्रयाग निवासी रजनी गोस्वामी ने भी साल के शुरू में ही भाई गजेंद्र को राखी बांधने की प्लानिंग कर ली थी। बताया कि भाई दून में है। ऐसे में फरवरी में ही प्लान कर लिया था कि इस बार दो से तीन दिन की छुट्टी जाएंगी ताकि भाई को राखी बांध सके। कहा कि उनकी ये प्लानिंग भी तीन साल बाद हुई थी। हर बार भाई को दूर से विश करने के चलते रक्षाबंधन पर उसे मिस करती थी। कहा कि इस बार खुद ही भाई के पास जाने की तैयारी थी। लेकिन कोरोना की वजह से अब प्लान नहीं बन पा रहा है। ऐसे में भाई को राखी कोरियर से भेज रही हैं।