- स्कूली बच्चों से लेकर बड़ों ने ली शपथ

- व्यापारी व समाज सेवी संस्थाएं भी अभियान से जुड़े

- कॉलेज और यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स भी आए आगे

DEHRADUN: ग्लोबल वॉर्मिग बढ़ने की वजह से पृथ्वी का तापमान बढ़ रहा है, जो हमारे और पृथ्वी दोनों के लिए हानिकारक है। पर्यावरण को दूषित करने में पॉलीथिन भी बड़ा कारण सिद्ध हो रही है। इसी को देखते हुए 'व‌र्ल्ड अर्थ डे' के मौके पर देहरादून के स्कूल्स, कॉलेज, यूनिविर्सटीज से लेकर व्यापारी और सामाजिक संगठन एक साथ आगे आए। सैंकड़ों बच्चों और बड़ों ने न सिर्फ पॉलीथिन का बहिष्कार करने की शपथ ली, बल्कि लोगों को इसके दुष्प्रभावों के प्रति भी जागरूक करने का प्रण लिया। इस दौरान डिफरेंट इंस्टीट्यूशंस में स्टूडेंट्स को प्रकृति के महत्व के बारे में भी बताया और प्राकृतिक संपदा को बचाने की प्रेरणा दी।

फोटो कैप्शंस- graphic era

ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में वीसी डा। संजय जसोला स्टूडेंट्स और स्टाफ मेंबर्स ने एंवायरमेंट की रक्षा के लिए पॉलीथिन के उपयोग को रोकने का प्रण लिया।

-----------

फोटो संख्या--- rivrain school saphath

रिवरेन पब्लिक स्कूल में स्टूडेंट्स को पॉलीथिन के प्रति अवेयर किया गया। इस दौरान स्टूडेंट्स ने पॉलीथिन के बहिष्कार करने की शपथ ली।

----------------

फोटो संख्या--- ह्यष्द्धश्रद्यद्यड्डह्मह्य द्धश्रद्वद्ग 1

स्कॉलर्स होम स्कूल में व‌र्ल्ड अर्थ डे के मौके पर कई एक्टिविटीज ऑर्गनाइज की गई। स्टूडेंट्स ने पॉलीथिन यूज का बहिष्कार करने की शपथ ली।

-------

फोटो संख्या--- द्बठ्ठस्त्रद्बड्डठ्ठ ड्डष्ड्डस्त्रद्गद्व4

अर्थ डे के मौके पर द इंडियन एकेडिमी के स्टूडेंट्स ने ट्री प्लांटेशन किया। इस दौरान उन्होंने पर्यावरण को बचाने की शपथ ली।

--------

फोटो संख्या--- ष्द्धद्बद्यस्त्रह्मद्गठ्ठ ड्डष्ड्डस्त्रद्गद्व4

चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल के स्टूडेंट्स ने एंवायरमेंट को बचाने के लिए जागरूकता रैली निकाली। स्टूडेंट्स ने सेव एंवायरमेंट और 'से नो टू पॉलीथिन' की शपथ ली।

--- ---

फोटो संख्या-- ह्यद्दह्मह्म क्कद्द ष्श्रद्यद्यद्गद्दद्ग

एसजीआरआर पीजी कॉलेज में भी टीचर्स और स्टूडेंट्स ने अभियान के साथ जुड़ते हुए पॉलीथिन के यूज को रोकने व लोगों को जागरूक करने की शपथ ली।

--------

फोटो संख्या---क्त्रश्रह्यद्ग रूश्रह्वठ्ठह्ल स्ष्द्धश्रश्रद्य क्कड्डह्मद्म क्त्रश्रड्डस्त्र (1)

रोज माउंट स्कूल में बच्चों ने पर्यावरण का महत्व जाना। स्टूडेंट्स ने व‌र्ल्ड अर्थ डे के मौके पर पॉलीथिन के उपयोग को रोकने के लिए शपथ ली।

----------

फोटो संख्या-- फोल्डर - PLASTIC SHAPATH

हिल फाउंडेशन स्कूल के बच्चों ने सेव एनवायरमेंट का मैसेज दिया। इस दौरान बच्चों ने पर्यावरण को कैसे सुरक्षित रखें इस पर अपने विचार व्यक्त किया।

-------

फोटो संख्या--द्दड्डह्वह्लड्डद्व द्बठ्ठह्लद्गह्मठ्ठड्डह्लद्बश्रठ्ठड्डद्य

सेव अर्थ सेव एंवायरमेंट संदेश के साथ गौतम इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने स्वास्थ्य के लिए पर्यावरण का महत्व जाना।