- एसडीएम ने छापेमारी के दौरान की थीं दो पैथोलॉजी लैब सील

- डीएम ने कलेक्शन सेंटर का हवाला देते हुए कार्रवाई वापस लेने के दिए निर्देश

DEHRADUN: डेंगू के प्रकोप के बीच मनमानी कर रहे पैथोलॉजी लैब्स संचालकों के खिलाफ अभियान तो छेड़ा, लेकिन अभियान की शुरुआत में ही अधिकारी गफलत में आ गए। दरअसल मानक पूरा न करने पर ख् लैब्स को एसडीएम ने सील किया था, लेकिन डीएम ने कलेक्शन सेंटर का हवाला देकर दोनों को नोटिस देकर छोड़ दिया।

दो सेंटर्स पर मारे छापे

शुक्रवार को मानकों की अनदेखी करने वाली प्राइवेट लैब्स के खिलाफ अभियान चलाते हुए एसडीएम सदर स्वाती भदौरिया के नेतृत्व में एक टीम ने रानू पैथोलॉजी और रक्षा पैथोलॉजी सेंटर पर छापा मारा। टीम ने लैब्स में कई अनियमितताएं देखीं और दोनों सेंटर्स को सील कर दिया। लैब संचालकों ने इसकी शिकायत डीएम से की, संचालकों की दलील थी कि दोनों सेंटर सिर्फ कलेक्शन सेंटर हैं जहां से सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए हायर सेंटर भेजे जाते हैं, इसलिए सीलिंग की कार्रवाई गलत है। सारी दलीलों को सुनने के बाद डीएम ने कार्रवाई को वापस लेने और कलेक्शन सेंटर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

पहले नोटिस फिर होगी कार्रवाई

सीएमओ डॉ। वाईएस थपलियाल की मानें तो अब किसी भी सेंटर को सीधे सील नहीं किया जाएगा। छापा मारने वाली टीमों को निर्देशित किया गया है कि जो प्राइवेट लैब्स मानकों को पूरा नहीं करतीं उन्हें पहले वार्निग जारी की जाएगी और मानकों को पूरा करने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया जाएगा.अगर इसके बाद भी सुधार नहीं किया गया तो फिर सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी।