-डीआईजी गढ़वाल अमित सिन्हा द्वारा मंडे को रेंज कार्यालय में सभी जनपद प्रभारियों की ली मीटिंग

-डीआईजी ने आपदा राहत कार्यो के रेस्क्यू में शामिल 150 पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित

DEHRADUN : पुलिस उप महानिरीक्षक गढ़वाल क्षेत्र अमित सिन्हा द्वारा मंडे को रेंज कार्यालय में सभी जनपद प्रभारियों की मीटिंग ली। मीटिंग के दौरान कई बिंदुओं पर चर्चा की गई। गंभीर अपराधों हत्या, लूट, डकैती, वाहन चोरी, चेन स्नैचिंग पर अंकुश लगाने के लिए डीआईजी द्वारा प्रभावी कदम उठाये जाने के लिए निर्देश दिए गए। इस दौरान गैंगस्टर एक्ट के तहत विभिन्न न्यायालयों में प्रचलित मुकदमों की पैरवी में जनपदों द्वारा लापरवाही बरते जाने को लेकर डीआईजी द्वारा सुदृढ़ पैरवी एवं संबंधित गवाहों को समयबद्ध रूप से पेश कराये जाने के संबंध में सभी प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए गए।

आधुनिक उपकरणों से लैस होगी पुलिस

वार्षिक जात के नाम से प्रचलित नंदा राजजात की डोली जो वेदनी बुग्याल तक हर साल जाती है। इस जात को लेकर पूर्व नियोजित ढंग से तैयारी की जाएगी। साथ ही केदारनाथ यात्रा के दौरान यातायात मार्गो में पड़ने वाले थाने व पुलिस चौकियों में तैनात पुलिस कर्मियों को अधिक आधुनिक उपकरणों से लैस किया जाएगा। सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट से प्रभावी रूप से संचालित किए जाने के उद्देश्य से जिले के प्रभारी अक्षीक्षकों व जिले में सीसीटीएनएस के नोडल अधिकारियों को भी गोष्ठी को अधिक प्रभावी बनाने एवं उसकी सुचारू रूप से ऑनलाइन एफआईआर व जीडी अंकित करने के लिए सभी जिला प्रभारियों को निर्देश दिए गए।

जवानों की सराहना

साथ ही सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट समय से सभी फॉर्म को भी ऑनलाइन करने के निर्देश डीआईजी अमित सिन्हा द्वारा दिए गए। इस मौके पर डीआईजी अमित सिन्हा ने कहा कि पौड़ी में दैवीय आपदा और काठबंगला में क्षेत्र में रेस्क्यू कार्य में शामिल रहे पुलिस के सभी जवानों की सराहना की। इस मौके पर डीआईजी द्वारा क्भ्0 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को कैश धनराशि व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।