- दोबारा बढ़ते कोरोना केसेज के चलते प्रशासन ने दी थी सख्त चेतावनी

- सिटी के मुख्य बाजारों में चोरी-छिपे खुली रही दुकानें

देहरादून,

दून में कोरोना केसेज फिर से बढ़ने के बाद प्रशासन ने वीकली क्लोजर का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया था, लेकिन संडे को मुख्य बाजारों के साथ ही गली-मोहल्लों में भी कई दुकानें खुली रही। हालांकि पुलिस को देखते ही दुकानदारों ने दुकानों के शटर गिरा दिये।

सख्ती के थे निर्देश

पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना के फिर से बढ़ते केसेज को देखते हुए प्रशासन ने सैटरडे को दून में संडे को वीकली क्लोजर सख्ती से लागू करने के संबंधित अधिकारियों के निर्देश दिये थे। लेकिन संडे पलटन बाजार, मोती बाजार, झंडा बाजार, डिस्पेंसरी रोड में कई दुकानें खुली रही। कुछ हफ्ते पहले तक सिटी के छोटे मार्केट और गली-मोहल्लों में पूरी तरह से बंद रहने वाली दुकानें भी अब खुलने लगी हैं। आज ज्यादातर दुकानें खुली रही।

सेल में जुटी भीड़

जीएमएस रोड पर होटल सनपार्क इन में संडे को कपड़ों व जूतों की सेल में भीड़ जुटी है। सूचना मिलने पर प्रशासन ने सेल पर रोक लगा दी। नायब तहसीलदार जसपाल राणा के नेतृत्व में पहुंचे पुलिस बल ने सेल बंद करवा दी। इसके बाद भी दिनभर लोग खरीदारी के लिए पहुंच रहे थे, उन्हें वहां से लौटा दिया गया।

लोग हो रहे लापरवाह

कोविड-19 के केस बढ़ने के बावजूद दून में अब लोग लापरवाह नजर आ रहे हैं। सड़कों और बाजारों में खूब भीड़ जुट रही है। लोग मास्क पहनने में भी लापरवाही करने लगे हैं। पिछले कुछ हफ्ते से कई जगह दुकानें खुलने लगी थी। इसे देखते हुए प्रशासन ने वीकली क्लोजर पर सख्ती के निर्देश दिये थे। इसके बावजूद वीकली क्लोजर पूरी तरह लागू नहीं हो सका।

सेनेटाइजेशन भी नहीं दिखा

जिला प्रशासन ने हर वीकली क्लोजर में शहरभर में सेनेटाइजेशन करने के निर्देश दिये हैं। सेनेटाइजेशन को काम नगर निगम को सौंपा गया है। लेकिन, कुछ बाजारों, मेन रोड और सरकारी भवनों को छोड़कर नगर निगम ने कहीं भी सेनेटाइजेशन नहीं किया है। दावा किया गया था कि नौ बड़ी मशीनों के अलाव सभी वार्डो में छोटी मशीनों से भी सेनेटाइजेशन किया जा रहा है, लेकिन किसी भी रिहायशी इलाके में नगर निगम की टीम नहीं पहुंची।