-डीडीयूजीयू में प्रवेश प्रक्रिया लगभग हुई समाप्त, न्यू सेशन की कक्षाएं शुरू

-इस दौरान वीसी प्रो। अशोक कुमार ने एमएससी जुलोजी के स्टूडेंट्स की ली क्लास

GORAKHPUR: यार, आज वीसी सर क्लास लेंगे। तुम मजाक कर रही हो। वीसी सर कहीं क्लास लेते हैं क्या? नहीं यार आज वीसी ही हमारी पहली क्लास लेंगे। यह चर्चा कहीं और नहीं बल्कि डीडीयूजीयू के जुलोजी डिपार्टमेंट के एमएससी जुलोजी के स्टूडेंट्स आपस में करते नजर आए। अभी चर्चा चल ही रहे थे कि डीडीयूजीू वीसी प्रो। अशोक कुमार क्लास में पहुंच गए। इसे देख एमएससी जुलोजी के स्टूडेंट्स चौंक गए। उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि वीसी सर उनकी क्लास लेंगे। लेकिन मन ही मन इस बात की उत्सुकता साफ झलक रही थी कि वह न्यू सेशन की पहली क्लास वीसी सर से शुरू कर रहे हैं।

सुबह 10 बजे वीसी ने ली पहली क्लास

डीडीयूजीयू में यूजी और पीजी में प्रवेश प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई हैं। वहीं, 14 जुलाई से न्यू सेशन 2016-17 की रेगुलर क्लासेज भी ज्यादातर डिपार्टमेंट में शुरू कर दी गई हैं। इस दौरान वीसी ने न्यू सेशन की शुरुआत गुरुवार सुबह 10 बजे एमएससी जुलोजी की क्लास ली।

स्टूडेंट्स का वीसी ने किया अभिनंदन

वहीं, वीसी ने भी क्लास लेने से पहले स्टूडेंट्स को न्यू सेशन का हार्दिक अभिनंदन किया। इसके बाद स्टूडेंट्स को यह बताया कि वह जुलोजी सब्जेक्ट चुने हैं, ऐसे में सबसे पहले यह जानना जरूरी है कि आखिरकार जुलोजी आवश्यक क्यों है। इस पर उन्होंने विस्तार से प्रकाश डालते हुए स्टूडेंट्स को उसकी बारिकियों को बताया। उधर, ध्यान से वीसी के पढ़ाने के अंदाज को देख स्टूडेंट्स के मन भी पहले दिन सवाल पूछने से नहीं चुके, स्टूडेंट्स ने बेझिझक सवाल किया। वहीं वीसी ने भी बच्चों के सवालों का मुस्कुराते हुए जवाब दिया।