features@inext.co.in
KANPUR: विवेक ओबरॉय ने अपनी यह पोस्ट लोकसभा इलेक्शन को लेकर आए एग्जिट पोल्स से रिलेट करते हुए शेयर की थी। इस तस्वीर में सलमान खान, विवेक और अभिषेक बच्चन नजर आ रहे हैं और तीनों के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन दिख रही हैं। तस्वीर पर सबसे पहले सलमान और ऐश्वर्या की तस्वीर है, जिसके साथ लिखा गया है, 'ओपीनियन पोल'। इसके नीचे मौजूद तस्वीर में विवेक और ऐश्वर्या नजर आ रही हैं, जिसपर लिखा है 'एग्जिट पोल' और सबसे नीचे वाली तस्वीर में ऐश्वर्या अपने हसबैंड अभिषेक और बेटी आराध्या के साथ दिख रही हैं, जिसपर 'रिजल्ट' लिखा है। उनकी इस पोस्ट को लेकर न सिर्फ पॉलिटीशियन्स, फिल्म इंडस्ट्री के लोग बल्कि आम जनता भी उन्हें क्रिटिसाइज कर रही थी। 'नेशनल कमिशन फॉर वुमन' ने भी विवेक से सफाई मांगी है।

'नहीं कर सकता किसी महिला का अपमान'
बवाल बढऩे के बाद विवेक ने मंडे को अपनी सफाई में कहा कि वह किसी को दुख नहीं पहुंचाना चाहते थे। उनका कहना था कि इस पोस्ट में उनका भी मजाक बनाया गया है पर उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। उनकी सफाई का जब कोई असर नहीं हुआ तो ट्यूज्डे उन्होंने माफी मांगते हुए अपनी पोस्ट डिलीट कर दी। उन्होंने लिखा, 'कभी-कभी किसी को पहली बार में जो मजेदार और हार्मलेस लगता है, वैसा दूसरों को नहीं लगता। मैंने 10 साल 2000 से ज्यादा अंडरप्रिविलेज्ड लड़कियों को एम्पावर करने में बिताए हैं। मैं कभी किसी महिला का अपमान करने के बारे में सोच भी नहीं सकता। अगर उस मीम से एक महिला भी आहत हुई है तो मैं अपने एक्शन के लिए माफी मांगते हुए ट्वीट डिलीट करता हूं'। विवेक ने यह आरोप भी लगाया कि जो लोग उनकी मूवी नहीं रोक पाए, वे मिलकर उन्हें रोकना चाहते हैं। बता दें कि विवेक और ऐश्वर्या कई साल पहले रिलेशनशिप में रह चुके हैं।



सलमान बोले, 'काम करूं या मीम्स देखूं?'
विवेक की पोस्ट में सुपरस्टार सलमान खान भी नजर आ रहे थे, जो ऐश्वर्या के साथ लंबे वक्त तक रिलेशनशिप में रहे हैं। जब उनसे विवेक के 'मीम' को लेकर रिएक्शन मांगा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं ध्यान ही नहीं देता. मैं पहले की तरह ट्वीट ही नहीं करता तो मीम्स क्या देखूंगा। मैं काम करूं या फिर कमेंट्स देखूं, मीम्स देखूं'।



काश विवेक ने बिग बी से ली होती सीख
अब आप इसे 'सिक्स्थ सेंस' कहें या महज इत्तेफाक, पर जब विवेक ओबरॉय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह कॉन्ट्रोवर्शियल 'मीम' शेयर किया था तो उसके कुछ घंटे पहले ही ऐश्वर्या के ससुर और मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने लोगों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर एक एडवाइस दी थी। उन्होंने अपनी एक ट्वीट में लिखा, 'सोशल मीडिया पर सोच समझकर जिक्र करो ऐ दोस्त। कहीं सामाजिक ऐतबार से गैरमुनासिब न हो।' काश विवेक ने उनका यह ट्वीट देखा होता!

'थोड़ा कम ओवरएक्ट करें, कम ओवररिएक्ट करें'
विवेक की तरफ से शेयर किए गए 'मीम' पर एक्ट्रेस सोनम कपूर आहूजा ने उनकी इस हरकत को घटिया और क्लासलेस बताया था। सोनम के रिएक्शन पर रिएक्ट करते हुए मंडे को विवेक ने उनसे कहा, 'आप अपनी मूवीज में थोड़ा कम ओवरएक्ट करें और सोशल मीडिया पर थोड़ा कम ओवररिएक्ट करें। मैं पिछले 10 साल से वुमन एम्पावरमेंट के लिए काम कर रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।'

Posted By: Molly Seth

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk