नई दिल्ली (पीटीआई)। पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने हमवतन शाहिद अफरीदी और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर से आग्रह किया है कि वे "समझदारी से काम लें" और अपने लंबे समय से चल रही सोशल मीडिया लड़ाई का अंत कर दें। दोनों पूर्व क्रिकेटर राजनीति से लेकर क्रिकेट में अपने-अपने करियर तक के विषयों पर लंबे समय से युद्ध में लगे हैं। अपनी ऑटोबायोग्राफी में, अफरीदी ने गंभीर को व्यंग्यात्मक तंज कसा था। जिस पर गंभीर ने जवाब देते हुए कहा था कि वह आफरीदी को मनोचिकित्सक के पास ले जाएंगे।

अब शांत हो जाएं गंभीर और अफरीदी

पूर्व पाक गेंदबाज वकार यूनुस '' क्यू 20 '' नाम के एक चैट शो में बोले। उन्होंने कहा, "सोशल मीडिया में, अगर आप इसे आगे बढ़ाते हैं, तो लोग इसे पसंद करने जा रहे हैं और लोग इसे पसंद कर रहे हैं और मुझे लगता है कि दोनों को समझदार और स्मार्ट होना चाहिए।" वकार, जो सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाओं की उत्सुकता से देख रहे हैं, ने दोनों को व्यक्तिगत रूप से इस मुद्दे को पूरा करने और हल करने की सलाह दी। वकार ने कहा, "यह बहुत लंबे समय से चल रहा है। मेरी सलाह है कि उन्हें कोई बताए, कि आप दोनों अब शांत हो जाइए।' वैसे बता दें अफरीदी कुछ दिनों पहले भी चर्चा में रहे थे। पिछले महीने, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कश्मीर मुद्दे और पीएम नरेंद्र मोदी पर भद्दे कमेंट किए थे। जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ियों युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने अफरीदी से संबंध तोड़ लिए।

भारत-पाक के बीच होनी चाहिए सीरीज

एक प्रश्न के जवाब में, वकार ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को नियमित आधार पर द्विपक्षीय श्रृंखला खेलनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'अगर आप दोनों देशों के लोगों से पूछते हैं कि क्या पाकिस्तान और भारत को एक-दूसरे का साथ निभाना चाहिए, तो हर कोई, उनमें से लगभग 95 प्रतिशत सहमत होंगे, कि इन दोनों के बीच क्रिकेट खेला जाना चाहिए। चाहे वह 'इमरान-कपिल सीरीज' हो या 'इंडिपेंडेंस सीरीज' या हम इसे जो भी नाम दें, मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ी हिट होगी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk