नई दिल्ली (पीटीआई) Coronavirus Update: दुनिया के लिए महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खिलाफ वॉर में दुनिया के साथ हाथ मिलाते हुए व्हाट्सएप ने बुधवार को कोरोनावायरस इंफॉर्मेशन हब की शुरुआत की है। बता दें कि यह इंफोहब वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन, यूनिसेफ और यूएनडीपी के साथ पार्टनरशिप में काम करेगा। इसके अलावा व्हाट्सएप ने कोरोना वायरस से जुड़ी किसी भी तरह की गलत जानकारियों और अफवाहों को पहचानने और कंट्रोल करने के लिए इंटरनेशनल फैक्ट चेकिंग नेटवर्क आईएफसीएन को 1 मिलियन यूएस डॉलर की मदद दी है, ताकि सोशल मीडिया पर भी कोरोना वायरस से जुड़ी गलत जानकारियों से लड़ा जा सके।

हमारी-आपकी ऐसे मदद करेगा Coronavirus Info Hub

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के केसेस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। अभी तक की रिपोर्ट्स के मुताबिक पूरी दुनिया में 198000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इस वायरस ने पूरी दुनिया में 7900 से ज्यादा जानें ले ली हैं। इसको देखते हुए दुनिया के प्रमुख मैसेजिंग प्लेटफार्म व्हाट्सएप ने कोरोना वायरस इनफार्मेशन हब की शुरुआत की है। व्हाट्सएप ने कहा है कि यह इंफॉर्मेशन हब पूरी दुनिया में फैले हेल्थ वर्कर्स, शिक्षाविदों, कम्युनिटी लीडर्स, एनजीओ, स्थानीय सरकारों और क्षेत्रीय व्यापारों के लिए एक्शनेबल गाइडेंस आसान तरीके से उपलब्ध कराएगा। व्हाट्सएप के द्वारा आपस में संचार करने वाले यह सभी लोग और संस्थाएं whatsapp.com/coronavirus पर जाकर तमाम जानकारियां प्राप्त कर सकती हैं। जो कोरोना वायरस से लड़ने में उनकी मदद करेंगे।

whatsapp ने लॉंच किया coronavirus info hub,जो आपको ऐसे बचाएगा covid-19 के खतरों से

व्हाट्सएप की मैसेंजिंग हॉटलाइंस देंगी टिप्‍स

व्हाट्सएप के मुताबिक उनकी यह साइट दुनिया भर में मौजूद आम यूजर्स को भी ऐसे बहुत सारे आसान टिप्स और सोर्स उपलब्ध कराएगी, जिससे इंटरनेट पर कोरोना वायरस से जुड़ी स्वास्थ्य से जुड़ी सही जानकारियां लोगों तक पहुंच सकें। व्हाट्सएप ने यह भी बताया है कि व्हाट्सएप डब्ल्यूएचओ और यूनिसेफ के साथ मिलकर पूरी दुनिया भर के लोगों के लिए मैसेंजिंग हॉटलाइंस उपलब्ध कराने जा रही है। कोरोना वायरस को लेकर बनाई जा रही यह हॉट लाइंस लोगों को बीमारी, उपचार और इससे जुड़ी अन्‍य जानकारियां बिल्कुल सही-सही उपलब्‍ध कराएगीं। यह सभी मैसेंजिंग हॉटलाइंस व्हाट्सएप कोरोनावायरस इंफॉर्मेशन हब पर भी लिस्टेड होंगी।

Posted By: Chandramohan Mishra

Technology News inextlive from Technology News Desk