कानपुर। फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाली दुनिया की सबसे पॉपुलर इंस्‍टैंट मैसेंजिंग एप whatsApp पर ग्रुप कॉल की सुविधा बढ़ने जा रही है। जी हां, फेसबुक ने बताया है कि वो whatsApp पर ग्रुप कॉलिंग की सुविधा को बढ़ाने जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने whatsApp पर ग्रुप कॉल की कॉलर लिमिट को डबल कर दिया है। यानि कि अब whatsApp ग्रुप वीडियो कॉल में 4 की बजाय 8 लोग एक साथ कॉल या कॉन्‍फ्रेंस कर सकेंगे। अभी तक यह सुविधा whatsApp के बीटा वर्जन में उपलब्‍ध थी। अब Facebook ने बता दिया है कि वो whatsApp के लिए एंड्रॉयड और IOS पर एक लेटेस्‍ट वर्जन अपडेट उतार रहा है, जिसके द्वारा यूजर्स अब पहले से ज्‍यादा फ्रेंड्स के साथ whatsApp ग्रुप कॉल का मजा ले पाएंगे।

फेसबुक ने ट्वीट करके बताया नई अपडेट लॉन्‍च का समय

25 अप्रैल की सुबह फेसबुक ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से एक ट्वीट करके कहा हम whatsApp ग्रुप वीडियो या वॉयस कॉल सर्विस को एक्‍सटेंड कर रहे हैं, जिसके द्वारा 8 लोग एक साथ whatsApp ग्रुप कॉल में जुड़ पाएंगे। फेसबुक के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए whatsApp के हेड विल कैथकार्ट ने लिखा है कि whatsApp की इस नई अपडेट के लिए मैं बहुत एक्‍साइटेड हूं और अगले हफ्ते हम एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए यह सुविधा बढ़ा रहे हैं।

व्‍हाट्सऐप और FB मैसेंजर वीडियो-वॉयस कॉल के लिए हैं बहुत पॉपुलर

मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में कहा था कि दुनिया भर में 700 मिलियन यानि करीब 70 करोड़ डेली एक्टिव यूजर्स व्‍हाट्सऐप और मैसेंजर के द्वारा कॉलिंग करते हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि जब से कोरोना वायरस संकट पैदा हुआ है, तब से दुनिया के कई देशों में व्‍हाट्सऐप और मैसेंजर द्वारा कॉलिंग पहले से दो गुनी हो गई है।

Posted By: Chandramohan Mishra

Technology News inextlive from Technology News Desk

inext-banner
inext-banner