सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)। फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप 'वॉट्सऐप' कुछ दिनों बाद एंड्रॉइड के लिए लेटेस्ट बीटा अपडेट पेश करने जा रहा है। ऐसा दावा किया गया है कि इस लेटेस्ट अपडेट में यूजर्स को एनिमेटेड स्टिकर्स देखने को मिल सकते हैं। वॉट्सऐप अपडेट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया कि यह संकेत मिला है कि एंड्रॉइड के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप अपडेट में एनिमेटेड स्टिकर फीचर भी जोड़ा गया है।

सर्वर से कनेक्ट रहेंगे स्टिकर्स

बता दें कि सभी स्टिकर्स पैक वॉट्सऐप के सर्वर से रिसीव किए जाएंगे, इन्हें प्राप्त करने के के लिए यूजर्स को पहले वॉट्सऐप, फिर चैट ओपन करने के बाद स्टीकर बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद प्लस आइकॉन दबाने के बाद तमाम स्टिकर्स स्क्रीन पर दिखने लगेंगे, जिसे यूजर्स डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं। फिलहाल, अपडेट के कारण की जानकारी नहीं मिली है। माना जा रहा है कि ऐप में कुछ सुधार के चलते कंपनी इस फीचर को जोड़ने जा रही है।

Android यूजर्स के लिए आया WhatsApp का 'फिंगरप्रिंट लॉक'

'डिलीट मैसेज' फीचर भी ऐप में होगा जल्द ही ऐड

हाल ही में, वॉट्सऐप का नया फीचर 'डिसैपियरिंग मैसेज' भी एंड्रॉइड के लेटेस्ट बीटा वर्जन में देखा गया था। वहीं, कंपनी ऐप के साथ जल्द ही 'डिलीट मैसेज' नाम का एक और फीचर जोड़ने वाली है। इस फीचर के जरिए, ग्रुप एडमिन ग्रुप में किसी भी मैसेज को समय सीमा के साथ डाल सकेंगे, निर्धारित समय खत्म होने के बाद वह मैसेज ग्रुप से खुद डिलीट हो जाएगा। शुरू में, यह नई सुविधा पर्सनल चैट और ग्रुप चैट दोनों में उपलब्ध होने की उम्मीद थी लेकिन अब रिपोर्ट का दावा है कि यह सुविधा केवल ग्रुप चैट तक सीमित होगी। 'डिलीट मैसेज' फीचर से एडमिन्स को पुराने मैसेज और चैट को मैनेज करना आसान हो जाएगा।

Posted By: Mukul Kumar

Technology News inextlive from Technology News Desk