-हत्यारा चाबी से ताला खोलकर ही अंदर घुसा है

- पूछताछ के लिए पांच लोग पुलिस की हिरासत में

agra@inext.co.in

AGRA। थर्सडे लेट नाइट अखबार के संपादक पत्‍‌नी के मर्डर में किसी अपने का हाथ होना सामने आ रहा है। मामला मीडिया से जुड़ा होने के कारण पुलिस अभी सभी पहलुओं पर जांच कर ही ठोस कदम उठाएगी। फिलहाल पुलिस एक दूधिया समेत पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सोर्सेज के अनुसार ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मर्डर को लूटपाट में दिखाने का प्रयास किया गया है।

बेटा गया था मैरिज में

स्वराज टाइम्स न्यूज पेपर के प्रधान संपादक आनंद शर्मा के दो बेटे विजय शर्मा और अजय शर्मा हैं। विजय शर्मा परिवार के साथ बल्केश्वर गंगेगौरी पार्क में रहते हैं। विजय शर्मा की चार बेटियों में तीन की शादी हो चुकी है। विजय शर्मा के साथ पिता आनंद शर्मा उनकी पत्‍‌नी नीलम शर्मा व 15 साल का बेटा अजेश और बेटी निवेदिता रहती हैं। थर्सडे को विजय शर्मा अपनी बेटी के साथ फिरोजाबाद बड़ी बेटी के देवर की शादी में गए थे।

चाकुओं से किए हैं प्रहार

जब विजय शर्मा थर्सडे रात को शादी से लौटे, तो घर का मेनगेट खुला हुआ था। घर के अंदर फर्श पर खून ही खून दिख रहा था। जब विजय घर में दाखिल हुए तो उन्होंने देखा कि मां नीलम शर्मा और पालतू कुत्ते की बॉडी फर्श पर पड़ी हुई है। दोनों की बेरहमी से चाकुओं से गोदकर हत्या की गई थी। नीलम के शरीर पर चाकू से कई प्रहार किए गए थे। हमले से साफ लग रहा था कि चाकू चलाने वाला कोई पेशेवर है। सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। डॉगस्कॉयड से घटनास्थल का निरक्षण कराया।

लगा दिया था बाहर से ताला

विजय शर्मा का कहना है कि शादी में जाने से पहले उन्होंने घर में बाहर से ताला लगा दिया था। चाबी बाहर से मां नीलम को दी थी। अंदर आने वाला हत्यारा ताला तोड़कर नहीं आया, उसे चाबी से खोला गया है। चाबी लेने वाला कोई परिचित है। कुछ दिन पहले ही 11 लाख रुपये की जमीन का सौदा हुआ था, जो घर में ही रखे हुए थे। इसकी जानकारी मनोज नाम के दूधिये को भी थी। उसने जमीन बिकवाने के 14 हजार रुपये कमीशन भी लिया था।

-घटना को जिस तरह से अंजाम दिया गया है। उससे साफ दिख रहा है कि घटना करने में कोई अकेला नहीं हो सकता। मर्डर में कई लोग शामिल हैं।

-गेट खोलकर ही हत्या करने वाले ऊपर गए हैं।

-बदमाश होते, तो नीलम शर्मा उन्हे अंदर आने के लिए चाबी क्यों देतीं।

-हत्या करने वालों में एक दो लोग परिचित हैं।

-कमरे से डेड़ लाख रुपये मिले हैं। बदमाश उन रुपयों को क्यों छोड़ गए।

-कहीं ऐसा तो नहीं कि हत्या को लूट दर्शाने के लिए अलमारी को खंगाला गया हो।

"परिजनों ने जिन लोगों पर शक जताया है। उनकों पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। दूधिया मनोज और कॉलोनी के चौकीदार से भी पूछताछ की जा रही है।

समीर सौरभ- हरीपर्वत सीओ/ एडीशनल एसपी