क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ - एक अप्रैल के बाद से शहर के शराब दुकान मुश्किल से हीं खुल रहे हैं. इसका फायदा बीयर बार रेस्टोरेंट उठा रहे हैं. शराब की तिगुनी दाम पर लोगों को काउंटर से शराब बेच रहे हैं. कोकर से लेकर मन रोड, हरमू, अशोक नगर, हिनू समेत अन्य इलाकों में जितने भी लाइसेंसी बार हैं वहां काउंटर से शराब की मनमानी कीमत ग्राहकों से वसूली जा रही है. इसके बाद भी यहां शराब खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है.

परोस रहे कम, हो रही ब्लैकमेलिंग

दो अप्रैल से ही बीयर बार में शराब खरीदने वालों की भीड़ बढ़ गयी है. बार मालिक मनमाने रेट पर शराब बेच रहे हैं. मजे की बात यह है कि बैठने की जगह बार मालिक खत्म करवा कर लंबी कतार लगवा कर शराब बेच रहे हैं और कहा जा रहा है कि शराब लेकर बाहर जाएं. शाम के सात बजे से ही तीन कतारें लगनी शुरु हो जाती है.च भीड़ इतनी अधिक रहती है कि रेट पर ग्राहक किसी तरह का सवाल ही नहीं कर पा रहे हैं. जिन्हें खरीदना है वो ज्यादा दाम देकर शराब खरीद रहे हैं.

अवैध शराब की जमकर हो रही खपत

शराब की दुकानें नहीं खुलने से अवैध शराब बेचने वालों के लिए चांदी है. उनकी खपत में करीब दस गुना तक इजाफा हुआ है. साथ ही मनमाने रेट पर वो शराब बेच रहे हैं. इन तीन दिनों में बार मालिकों को करीब 20 लाख से ज्यादा रुपए का हो चुका है. वहीं, महुआ और देसी शराब भी मार्केट में फुल डिमांड में है.

25 परसेंट तक महंगी हो जाएगी शराब

उत्पाद विभाग द्वारा नए नियमावली और नया रेट जारी कर दिया गया है इसके साथ शराब के कीमत में 20 से 25 परसेंट तक इजाफ ा किया गया है. बीयर की कीमत में 10 से 20 रूपए प्रति बोतल बढ़ गई है. सबसे ज्यादा इजाफ ा व्हिस्की की कीमतों में किया गया है इसके तहत ब्लेंडर स्प्राइट के 180 एमएल की बोतल अब 220 रू में और 750 एमएल की बोतल अब 897 में मिलेगी. हंड्रेड पाइपर व्हिस्की 180 एमएल की बोतल अब 430 में और 750 एमएल की बोतल 1700 रूपए में मिलेगी.