मुंबई, (आईएएनएस) फिल्म मेकर मेघना गुलजार अपने नवीनतम डायरोक्टल वेंचर 'छपाक' की रिलीज के बाद बेहद खुश हैं। इसकी एक बड़ी वजह भी है। फिल्म के उत्तराखंड में रिलीज होने के बाद राज्य में एसिड सर्वाइवर्स के लिए पेंशन की घोषणा की गई हैं। इसके बाद मेघना ने कहा कि फिल्म अपने उद्देश्य को पूरा करने में सफल रही है। संडे को उन्होंने ट्विटर पर एक न्यूज हेडलाइन साझा की और लिखा- पर्पस न्यूज हेडलाइन थी कि उत्तराखंड में एसिड सर्वाइवर्स के लिए पेंशन की घोषणा की गई।



क्या है अनाउंसमेंट
मेघना ने जिस बात पर खुशी जाहिर की है उसके अनुसार खबर में बताया गया था कि उत्तराखंड में रह रहे करीब 10-11 एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए एक योजना की घोषणा की गई है। राज्य महिला और बाल कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सरकार एक पेंशन योजना शुरू करने के बारे में सोच रही है, जिसके तहत इन लोगों को हर महीने 5,000 से 6,000 रुपये दिए जाएंगे ताकि वे सम्मान के साथ जीवन जी सकें। आर्य के हवाले से कहा गया कि इस योजना को आगे लागू करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा।

साहस को सम्मान
दीपिका पादुकोण स्टारर 'छपाक', एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की लाइफ पर बेस्ड है, जिन पर 15 साल की उम्र में एक 32 साल के शख्स ने एसिड फेंक दिया था क्योंकि उन्होंने उससे शादी करने से इंकार कर दिया था। लक्ष्मी इस हादसे लड़ कर बाहर निकलीं और उन्होने अपनी कहानी से दुनिया को रूबरू कराया। लक्ष्मी ने एसिड की खुली बिक्री पर बैन लगवाने के लिए भी अभियान चलाया, जिसके बारे में फिल्म में भी बताया गया है। फिल्म 10 जनवरी को रिलीज हुई थी। उत्तराखंड सरकार ने लक्ष्मी जैसी महिलाओं को सपोर्ट करने के लिए ही इस योजना को सामने लाने के बारे में सोचा है।

Posted By: Molly Seth

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk