-यूथ्स पर बेस्ट स्टोरी के साथ आ रहा है जी इंटरटेनमेंट का नया चैनल

-हर सीरियल की कहानी होगी एक फेमस राइटर की स्टोरी पर बेस्ड

-चैनल हेड ने मीडिया से शेयर की चैनल की खूबियां

ALLAHABAD: सास-बहू की कहानियां देखकर बोर हो चुके हैं और कुछ नया की तलाश में हैं तो ख्फ् जून से सर्च करें जी इंटरटेनमेंट के नए चैनल जिंदगी, जोड़े दिलों को। यूथ की एक्सपेक्टेशंस को ध्यान में रखते हुए लांच किए जा रहे इस चैनल के स्पेशल फीचर्स को फ्राइडे को बताया कंपनी के चीफ कंटेंटे एंड क्रिएटिव ऑफिसर भारत कुमार रंगा ने। उन्होंने बताया कि पहली बार सीरियल देखने के दौरान ओरिजिनल सांग और सरहद पार की लव स्टोरी देखने को मिलेगी।

नई लांचिंग की स्पेशल फीचर्स बताए

फ्राइडे को जी टीवी की टीम इलाहाबाद में थी। होटल ग्रैंड कांटीनेंटल में मीडिया से रूबरू हुए टीम मेम्बर्स ने अपनी बात रखने के साथ मीडिया की क्वैरीज का जवाब भी दिया। उन्होंने बताया कि जिन्दगी भारत की अग्रणी टेलीविजन मीडिया और एंटरटेनमेंट कंपनियों में से एक जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड का नया चैनल है। जी दुनिया भर के हिन्दी प्रोग्रामिंग के सबसे बड़े प्रोड्यूसर और संग्राहकों में शामिल है। जी दुनिया के क्70 देशों में 70 करोड़ से ज्यादा दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। जिन्दगी चैनल जी की वसुधैव कुटुंबकम यानी सारी दुनिया मेरा परिवार है, की कारपोरेट विचारधारा को प्रदर्शित करता है। जिन्दगी का उदेश्य वास्तविक, दोस्ताना, उत्साह और उमंग को कहानियों के जरिए दर्शकों से रूबरू होना है। जिन्दगी भारत में डीटीएच और डिजिटल केबिल पर ख्ब् घंटे अवेलेबल रहेगा।

एंज्वॉय करें बेहतरीन म्युजिक

बिजनेस हेड प्रियंका दत्ता ने बताया कि पहली बार नए चैनल पर प्रसारित होने वाले सीरियल को स्पेशल बनाने के लिए ओरिजिनल म्युजिक इस्तेमाल होगा। पाकिस्तान के बड़े फनकार ने इसे कंपोज किया है। अब हिन्दी सीरियल में हिन्दी मूवीज के सांग और म्युजिक ही बैक ग्राउंड में यूज किए जाते रहे हैं। इस चैनल पर ऐसा नहीं होगा। पाकिस्तान की फेमस फनकार की आवाज दिलों को छू जाएगी।

रिश्ते हर जगह एक जैसे हैं। हर जगह मां-बाप, भाई-बहन और लव स्टोरी एक जैसी ही है। काफी रिसर्च के बाद हम यह नया चैनल लांच करने जा रहे हैं। इसके लिए शुरुआत में पाकिस्तान की फेमस सीनियल को दिखाया जा रहा है।

-भारत कुमार रंगा

चीफ कंटेंट एंड क्रिएटिव ऑफिसर जी लि।

पहली बार ऐसा हो रहा है कि ख्ब् घंटे सीरियल दिखाए जाएंगे। पाकिस्तान और बांग्लादेश हर जगह वही कहानी है। खास बात यह है कि पूरा सीरियल नावेल बेस्ड है और इस सीरियल के स्टोरी राइटर भी उसी नावेल के राइटर है जिस पर सीरियल बना है। हमने ड्रेसिंग सेंस का काफी ध्यान रखा है ताकि नेचुरल फील हो।

-प्रियंका दत्ता

बिजनेस हेड

स्पेशली यूथ की बात करें तो वह कुछ नया चाहता है। उसे कोई सीरियल पसंद नहीं आ रहा था। रिसर्च में पता चला कि वे आप्शन न होने से वह अपना मैक्सिमम टाइम इंटरनेट पर व्यतीत करते हैं। जिंदगी उनके एस्पेक्टेशंस को ध्यान में रखकर लांच किया जा रहा है।

आकाश चावला

मार्केर्टिग हेड नेशनल चैनल, जी लि।

इन फीचर्स से बेहद स्पेशल होगा नया चैनल

-छोटे बड़े सभी शहरों में रिसर्च के बाद बनाई गई प्लानिंग

-फ‌र्स्ट टाइम यूथ को बेस्ड करके लांच किया जा रहा चैनल

-सीरियर लम्बा खींचने की जगह सिर्फ स्टोरी बेस्ड होगा

-मंडे टू फ्राइडे नहीं बल्कि सेवन डेज होगा शो

-पहली बार बड़े फनकार सीरियल में दे रहे हैं अपनी आवाज

-ओरिजिनल म्युजिक पर बेस्ड हैं स्पेशल सीरियल

-सरहदें पार भी होती हैं ऐसी ही लव स्टोरी

-पाकिस्तानी सीरियल को दिया जाएगा विशेष तव्वजो

-सीरियल में लाइट मेकअप और सिंपल ड्रेस बेस्ड हैं आर्टिस्ट

-वसुधैव कुटुंबकम की विचारधारा का प्रतिबिंब होगा नया चैनल