-गुरुवार की रात रिटायर्ड दरोगा के सूने मकान समेत दो दुकानों में हुई चोरी

-चोर रात के अंधेरे को पीछे छोड़ अब दिन में भी खुलेआम दे रहे हैं वारदात को अंजाम

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर में गुरुवार की रात चोरों ने एक बार फिर तांडव मचाया। उन्होंने रिटायर्ड दरोगा के सूने मकान समेत दो दुकानों में धावा बोलकर नगदी, जेवर समेत लाखों का सामान पार कर दिया। इसे पुलिस की नाकामी ही कहेंगे कि चोरों ने इन तीनों वारदात को मिलाकर एक महीने में ही चोरी का शतक लगा दिया है। जिसके जवाब में पुलिस कुछ ही वारदात का खुलासा कर पाई है। अब तो चोर रात के अंधेरे के साथ ही दिनदहाड़े ही वारदात को अन्जाम देने लगे हैं, जिससे घबराए कानपुराइट्स अब दिन में भी मकानों को सूना छोड़ने में डरने लगे हैं। अगर पुलिस अफसरों ने इससे सबक लेते हुए कोई कारगर कदम नहीं उठाया तो सर्दी में हालत और भी बिगड़ सकते हैं।

रिटायर्ड दरोगा के घर लाखों की चोरी

चकेरी के पटेल नगर में रहने वाले रामगोपाल पाण्डेय रिटायर्ड दरोगा हैं। वो पत्नी के साथ यहां पर रहते हैं, जबकि बेटा और बहू अमेरिका में रहते हैं। राम गोपाल कुछ दिनों पहले पत्नी के साथ फतेहपुर स्थित पैत्रक गांव गए थे। शुक्रवार को पड़ोसी भतीजे अनूप ने मेन गेट का ताला टूटा देख उनको जानकारी दी तो उनके होश उड़ गए। वो आनन-फानन में घर आए तो यहां पर सारा सामान बिखरा पड़ा था, जबकि लॉकर से सवा लाख की नगदी और करीब चार सौ ग्राम सोने के जेवर गायब थे। इसके अलावा चोर लाखों रुपए के अन्य कीमती सामान भी उठा ले गए। उनकी शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस को किसी करीबी पर शक है।

------------------

दबौली में गारमेंट्स शॉप में चोरी

रतनलाल नगर में रहने वाले सुरेश की दबौली में गारमेंट्स शॉप है। वो रात को ताला बंद कर घर गए थे। देर रात को चोर पड़ोसी की छत के जरिए शॉप की बालकनी का शीशा तोड़कर अन्दर घुस गए। इसके बाद चोर गल्ले से बीस हजार की नगदी समेत शॉप से तीस हजार का सामान पार कर निकल गए। सुबह सुरेश शॉप पर पहुंचे तो उन्हें वारदात का पता चला।

------------------

ज्वैलरी शॉप में लाखों की चोरी

बिल्हौर के छोटी बाजार के पास रहने वाले राजेश कुमार ज्वैलर्स हैं। उनकी घर के पास राजेश कुमार एंड संस नाम से शॉप है। वो गुरुवार की शाम को शॉप बंद कर घर गए थे। देर रात को चोरों ने रॉड से शॉप का शटर उठाकर पांच किलो चांदी समेत नगदी पार कर दी। सुबह जब राजेश शॉप पर पहुंचे तो शटर को खुला देख उनके होश उड़ गए। राजेश के मुताबिक उन्हें लाखों का नुकसान हुआ है।

---------------------

तो और बढ़ जाएगा आंकड़ा

चोरों ने एक महीने में चोरी का शतक लगा दिया है। अगर इसमें उन मामलों को भी जोड़ लिया जाए। जिनकी पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज नहीं की, तो यह आंकड़ा और भी भयावह हो जाएगा। आपको बताते चले कि पुलिस छोटी चोरी की वारदात दर्ज ही नहीं करती है। पुलिस पहले बहाना बनाकर टरकाने की कोशिश करती है, लेकिन जब पीडि़त जब जिद पर अड़ जाता है। तभी पुलिस रिपोर्ट दर्ज करती है।