श्रीनगर (आईएएनएस)।  जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में भीड़-भाड़ वाले बाजार में शनिवार को आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका। पुलिस का कहना है कि श्रीनगर के हरि नगर हाई स्ट्रीट पर आतंकियों  ने उस वक्त ग्रेनेड फेंका, जब दुकानें खुली थीं। बाजार में खरीदारों की भीड़ लगी थी। ग्रेनेड विस्फोट में कम से कम 11 नागरिक घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है और पूरे इलाके को तलाशी के लिए बंद कर दिया गया है।

दुकानदारों को दुकाने न खोलने की धमकी दी जा रही है

हरि नगर हाई स्ट्रीट पर हुए इस विस्फोट से लोगों में दहशत फैल गई। हमले के पीछे आतंकवादियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।पुलिस का कहना है कि यहां पर दुकानदारों, परिवहन ऑपरेटरों और अन्य प्रतिष्ठानों को फिर से शुरू नहीं करने की धमकी दी जा रही है। बीते 5 अगस्त जम्मू-कश्मीर राज्य का विशेष दर्जा निरस्त करने के बाद अब यहां पर माहाैल सामान्य है।

डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के बाहर ग्रेनेड अटैक हुआ था

बता दें कि इसके पहले बीते 5 अगस्त को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में डिप्टी कमिश्नर ऑफिस के बाहर ग्रेनेड अटैक हुआ था। यहां पर  आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी सहित करीब 10 लोग घायल हुए थे। 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद से घाटी में यह दूसरा ग्रेनेड हमला हुआ था। इसके पहले 28 सितंबर को सीआरपीएफ के 38 बटालियन पर ग्रेनेड अटैक हुआ था।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk