-ईएसआई हॉस्पिटल जाजमऊ, कांशीराम और हैलट हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए कोरोना पेशेंट

KANPUR: शहर में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की रफ्तार तेज हो गई है। संडे को 20 और लोगों ने कोरोना को मात देकर घर का रुख किया। ईएसआई हॉस्पिटल जाजमऊ से 16, कांशीराम से 3 व हैलट कोविड हॉस्पिटल से 1 व्यक्ति को डिस्चार्ज किया। इसमें 80 साल के बुजुर्ग समेत रायपुरवा के सिपाही की 3 साल के बेटी को भी कांशीराम हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया है। साथ ही इसके पिता और साथी पुलिसकर्मी ने भी कोरोना को मात दी है। शहर में अब मात्र 65 कोरोनो पेशेंट बचे हैं जबकि 243 पेशेंट ठीक हो चुके हैं। यानि 75 परसेंट कोरोना पेशेंट ठीक हो चुके हैं।

दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव

जिन पेशेंट्स को संडे को डिस्चार्ज किया गया, उन सभी की लगातार दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। बता दें कि 3 साल की बेटी का योगा और डांस करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। कांशीराम हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ। एसके पांडेय ने बताया कि बच्ची, उसके पिता समेत एक अन्य पुलिसकर्मी को स्वस्थ होने पर संडे को घर भेज दिया गया। अस्पताल के अधिकारियों, डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने तालियां बजाकर सभी को विदा किया।

बुजुर्ग ने बढ़ाया सबका मनोबल

हॉस्पिटल से बाहर आने के बाद 80 वर्षीय बुजुर्ग ने सभी की सलामती की दुआ की। उन्होंने कहा कि कोराना से डरने की नहीं, बल्कि डट कर मुकाबला करने की जरूरत है। वहीं ईएसआई हॉस्पिटल, जाजमऊ में एडमिट 16 कोरोना मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसमें 80 वर्षीय वृद्ध भी शामिल हैं। इन 16 पेशेंट की सैंपलिंग 12 मई को हुई थी, उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर दूसरी सैंपलिंग 14 मई को कराई गई। संडे को सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। उन्हें एसीएमओ डॉ। एके सिंह, डॉ। अरविंद यादव, डॉ। सुबोध प्रकाश समेत डॉक्टर एवं कर्मचारियों ने तालियां बजाकर हॉस्पिटल से विदा किया। चिकित्सा अधीक्षक डॉ। एचके मित्तल ने बताया कि कुलीबाजार, कर्नलगंज एवं बजरिया क्षेत्र के पेशेंट हैं। अब इस हॉस्पिटल में 7 पेशेंट भर्ती हैं।

----------

'' संडे को 31 पेशेंट डिस्चार्ज किए गए हैं। अब स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 243 हो गई है। अभी और भी मरीजों के स्वस्थ होने के आसार दिख रहे हैं.''

-डॉ। अशोक शुक्ला, सीएमओ।

-----------------------

16 लोग ईएसआई हॉस्पिटल जाजमऊ से

3 लोग कांशीराम हॉस्पिटल जाजमऊ से

1 हैलट कोविड हॉस्पिटल से डिस्चार्ज

75 परसेंट से ऊपर पहुंचा रिकवरी रेट

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner