- बीएड, एमएमएमयूटी, के साथ यूनिवर्सिटी का एनुअल एग्जाम भी होगा कंडक्ट

- यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन बीएड और एग्जाम, वहीं एमएमएमयूटी एडमिनिस्ट्रेशन भिड़ा बीटेक, एमबीए, एमसीए एंट्रेंस की तैयारियों में

GORAKHPUR : इलेक्शन का खेल अपने फाइनल स्टेज में पहुंच चुका है। क्म् मई को देश को नई सरकार मिल जाएगी। इसके बाद स्पेशल क्या? हम बताते हैं। इसके बाद स्टार्ट हो जाएगी एग्जामिनेशन की जद्दोजहद। खासतौर पर ख्0 मई को, जब ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम बीएड के साथ ही मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी का भी एंट्रेंस एग्जाम कंडक्ट होना है। इतना ही नहीं इसके साथ ही यूनिवर्सिटी के बाकी बचे एग्जामिनेशन का दौर भी स्टार्ट हो जाएगा। यानि ख्0 मई तो एग्जाम डे हो गया है, वहीं यह मंथ भी एग्जाम के साथ ही खत्म होगा।

एमएमएमयूटी का रण भी ख्0 को

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी का पहला एंट्रेंस एग्जाम भी ख्0 मई को ही शेड्यूल्ड है। इसमें देश के क्ख् सेंटर्स पर लगभग क्म्ख्00 स्टूडेंट्स शामिल होंगे। बीटेक, एमबीए और एमसीए के लिए कंडक्ट होने वाला यह एंट्रेंस एग्जाम ब् मीटिंग में ऑर्गेनाइज किया जाएगा। इसके लिए गोरखपुर के अलावा कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, आगरा, वाराणसी, मेरठ, नोएडा, झांसी, बरेली, मुंबई और कोलकाता में भी सेंटर बनाया गया है। एग्जाम का रिजल्ट 7 जून को डिक्लेयर किया जाएगा।

ख्0 को कंडक्ट होना है जेईई बीएड

ख्0 मई को स्टेट लेवल पर कंडक्ट किया जाने वाला ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम बीएड कंडक्ट होना है। इस बार इसकी जिम्मेदारी बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी झांसी की है। गोरखपुर और बस्ती मंडल की बात की जाए तो यहां टोटल फ्भ् सेंटर्स पर लगभग क्8 हजार कैंडिडेट्स के एग्जाम में शामिल होने के चांसेज हैं। इसमें गोरखपुर मंडल में तकरीबन क्ब् हजार जबकि बस्ती मंडल में फ् हजार पांच सौ कैंडिडेट्स एग्जाम में शामिल होंगे।

तैयारियों में जुटा यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन

ख्0 मई को होने वाले एग्जाम के लिए दोनों ही यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन, डीडीयूजीयू और एमएमएमयूटी एग्जाम की तैयारियों में जुट गया है। एग्जाम में प्रॉब्लम न आए इसके लिए तमाम कमेटी भी बना ली गई है, वहीं एग्जाम को सक्सेजफुली कंडक्ट कराने के लिए कोऑर्डिनेटर्स भी फाइनल कर दिए गए हैं। ख्0 मई को सिटी के कई कॉलेजेज में एग्जाम ही एग्जाम होंगे।