-एक युवक को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

-लूट और डकैती के लिए बनाते थे बम

patna@inext.co.in

PATNA(10Nov)

: पटना सिटी में एक बंद मकान से छोटे-बड़े पांच बम मिलने पर हड़कंप मच गया. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बरामद बमों में एक बड़ा और एक छोटा केन बम के अलावा तीन सुतली बम हैं. केन बमों का कहीं नक्सली संगठन से जुड़ाव तो नहीं या फिर पटना सिटी को दहलाने की योजना तो नहीं बना थी, पुलिस सभी ¨बदुओं पर छानबीन कर रही है. पूछताछ में ये पता चला है कि ये लोग लूट और डकैती के लिए बम बनाते थे. पुलिस इनके गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

अपराधी पर बम रखने का संदेह

एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार ने बताया कि बंद पड़े मकान के पास ही एक अपराधी का घर है. पुलिस ने उस अपराधी को हिरासत में लिया है. शक है कि उसी ने बम को रखा है. जिस घर से पुलिस ने बम बरामद किया, वह घर पिछले डेढ़ साल से बंद बताया जा रहा है. घर के मालिक ब्रज किशोर सिंह की 6 महीने पहले मौत हो गई थी.

बुलाना पड़ा बम डिस्पोजल दस्ता

मोहल्ले में केन बम मिलने की सूचना पर स्थानीय नागरिक उग्र हो गए. केन बम को निष्क्रिय करने के बाद पुलिस अन्य बमों की जांच में जुट गई है. एफएसएल की टीम ने कमरे की बारीकी से जांच कर नमूने इकट्ठा कर ले गई. अपराधी द्वारा बंद घर में बड़ा और छोटा केन बम रखने का क्या उद्देश्य था, ये बम कहां से लाए गए, कहीं इसका नक्सली संगठन से तो जुड़ाव तो नहीं था या फिर पटना सिटी को दहलाने की योजना तो नहीं थी? पुलिस सभी ¨बदुओं पर छानबीन कर रही है.

Posted By: Inextlive