पाकिस्तान पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक से छाई खुशी की लहर

अबीर उड़ा होली और पटाखे फोड़ कर दिवाली का जश्न मनाया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पाकिस्तान की सीमा में हुए एयर स्ट्राइक से एक-एक भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है. सरकार के साथ ही सेना के प्रति लोगों का विश्वास और बढ़ गया है. सर्जिकल स्ट्राइक-2 की साहसिक कार्रवाई से उत्साहित प्रयागराज के वाशिंदों ने 25 दिन पहले ही होली और दीपावली एक साथ मना ली. अबीर, गुलाल उड़ाने के साथ ही आतिशबाजी कर एक-दूसरे को लड्डू खिलाया. पूरे दिन उत्साह का माहौल रहा. वहीं भारत माता की जयकारों से पूरा शहर गूंजता रहा.

सांसद ने बांटा लड्डू

एयर स्ट्राइक पर कौशांबी के सांसद वीरेंद्र सोनकर ने सिविल लाइंस स्थित हनुमान मंदिर में लड्डू चढ़ाया और इसे वितरित किया. भाजपा महानगर प्रमुख अवधेश चंद्र गुप्ता, शशि वाष्र्णेय आदि नेता मौजूद रहे. चन्द्रलोक चौराहे पर शिवसेना ने मिठाई बांटी और पटाखे छोड़े. महानगर प्रमुख शिव विशाल गुप्ता ने कहा कि सेना की कार्रवाई से हर भारतीय का सर सम्मान से ऊंचा हुआ है. आतंक के सरगना अजहर महमूद का जल्द से जल्द खात्मा होना चाहिए. आलोक सिंह, सुनील कुमार त्रिपाठी, जितेंद्र गुप्ता, विभोर रस्तोगी, अजय अग्रवाल, आनन्द कपूर, दिलीप केसरवानी, रंजन केसरवानी, राहुल अग्रहरि, अजय कनौजिया, अरुण शिलावन, राहुल शर्मा, कुलदीप सिंह आदि मौजूद रहे.

बाइक जुलूस, लगाए जयकारे

प्रयागराज जनजागरण समिति के अध्यक्ष एवं समाजसेवी रविंद्र जायसवाल के नेतृत्व में युवाओं ने बाइक जुलूस निकाला. कीडगंज से शुरू बाइक जुलूस सुभाष चौराहा पहुंच कर समाप्त हुआ. नॉर्दन फुटबॉल अकादमी के खिलाडि़यों एवं प्रशिक्षकों ने एयर स्ट्राइक के उपलक्ष्य में उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक मूवी देखी.

बड़े हनुमान मंदिर में सुंदरकांड

भारतीय वायु सेना की कार्रवाई में आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर 250 से अधिक आतंकवादियों को मौत के घाट उतारे जाने का साधू संतों ने भी जोरदार स्वागत किया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंथ नरेंद्र गिरी ने कहा कि भारतीय सेना के सेनाध्यक्षों को हनुमान जी का बल प्राप्त हो, यही कामना है. भारतीय सैनिकों का मनोबल और बढ़े इसलिए मंगलवार को संगम किनारे स्थित बड़े हनुमान जी के मंदिर में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महन्त नरेंद्र गिरि के नेतृत्व में सामूहिक सुन्दर काण्ड पाठ का आयोजन किया गया.

व्यापारियों ने की आतिशबाजी

जीरो रोड व्यापार मंडल व उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार कल्याण समिति के सदस्यों व पदाधिकारियों ने तिरंगा लहराकर एयर स्ट्राइक का जश्न मनाया. व्यापारी नेता अनूप अग्रवाल के नेतृत्व में आलोक बाजपेयी, राहुल, मोहित लाला, सतीश, छोटू यादव, विनीत, रवि यादव, गौतम, महेश, मोलू मिश्रा आदि लोगों ने आतिशबाजी की. उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार कल्याण समिति के अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी व संयोजक संतोष पनामा ने पाकिस्तान पर हुए एयर स्ट्राइक के लिए बधाई दी. कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल ने भी पाकिस्तान में छिपे आतंकियों पर हुई कार्रवाई का स्वागत किया.

Posted By: Inextlive