पारा मेडिकल के 350 कर्मचारियों ने दिया अल्टीमेटम

-सेंट्रल लैब को हटाने को लेकर हंगामा, जेडीए ने भी जताया विरोध

-बुधवार तक मांगें नहीं मानी गई तो होगा आंदोलन

RANCHI : रिम्स में मेडाल के पैथोलॉजी सेंटर खोले जाने का पारा मेडिकल स्टाफ्स ने मंगलवार को विरोध किया। साथ ही सेंट्रल लैब की स्थाई व्यवस्था करने की मांग उन्होंने डायरेक्टर के सामने रखी। इससे पहले पारा मेडिकलकर्मियों ने लैब में कुछ देर के लिए काम भी बंद करा दिया। स्टाफ्स के इस विरोध को जेडीए ने भी समर्थन दिया है। मंगलवार को रिम्स का निरीक्षण करने पहुंचे हेल्थ सेक्रेटरी के विद्यासागर और डायरेक्टर से पारा मेडिकलकर्मियों ने रिम्स में मेडाल के पैथोलॉजी लैब खोले जाने को लेकर पुनर्विचार करने की मांग की है। बुधवार तो मांगें नहीं माने जाने पर फ्भ्0 स्टाफ्स ने गुरुवार से हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

जूनियर डॉक्टर्स भी खिलाफ

हॉस्पिटल में मेडाल का सेंटर खोले जाने का विरोध जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने भी किया है। जेडीए के सेक्रेटरी डॉक्टर अजीत ने बताया कि मेडाल का सेंटर खोले जाने से सेंट्रल लैब का काम प्रभावित होगा। वहीं पीजी के स्टूडेंट्स को भी परेशानी होगी। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और रिम्स प्रबंधन को इस पर दोबारा से विचार करने की जरूरत है। अगर इसका समाधान नहीं किया जाता है तो जेडीए भी आंदोलन करेगा।

जमीन पर बिखरा पड़ा था सैंपल

हास्पिटल में सेंट्रल लैब को शिफ्ट किए जाने को लेकर मंगलवार को कलेक्ट किए गए मरीजों के सैंपल यहां-वहां जमीन पर बिखरे पड़े थे। व्यवस्था नहीं होने की वजह से मरीजों की जांच भी नहीं हो पाई। कई मरीज तो सैंपल देने के लिए भी घंटों इंतजार करते रहे। इस वजह से मरीजों को काफी परेशानी हुई।

कई रिपोर्ट गायब, दोबारा लिया गया सैंपल

एक टेक्निशियन ने बताया कि एक जगह स्थाई व्यवस्था नहीं होने की वजह से मरीजों की रिपोर्ट भी नहीं मिल पा रही है। चूंकि लैब को शिफ्ट करने के चक्कर में मरीजों की रिपोर्ट भी रखने की कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे मरीजों को टेस्ट की रिपोर्ट भी नहीं मिल पाई। ऐसे में मरीजों को जांच के लिए दोबारा ब्लड सैंपल देना पड़ रहा है। सैंपल रखने के लिए भी प्रॉपर अरेंजमेंट नहीं होना चिंता का विषय है।

वर्जन

सेंट्रल लैब को हॉस्पिटल के चौथे तल्ले पर शिफ्ट किया जा रहा है। इस वजह से थोड़ी अव्यवस्था है। इसे जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा।

डॉ। एसके चौधरी, मेडिकल सुपरिटेंडेंट, रिम्स