- दीपावली से एसी बसों का संचालन नॉवेल्टी बस स्टॉप से हो जाएगा बंद

- बरेली से चलने वाली सभी एसी बस सेटेलाइट बस स्टेशन से ही चलेंगी

BAREILLY: बरेली से चलने वाली सभी एसी बस जल्द ही सेटेलाइट बस स्टेशन से ही चलाई जाएगी. रोडवेज दीपावली से सभी एसी बस को एक ही सेटेलाइट पर ही शिफ्ट कर देगा. ऑफिसर्स ने इस संबंध में निर्णय ले लिया है. बता दें कि वर्तमान में नॉवेल्टी से दिल्ली, आगरा व सेटेलाइट बस स्टेशन से भी आगरा, दिल्ली, कानपुर के लिए एसी बस चलती है. ऑफिसर्स ने बताया कि इन सभी जगह जाने वाली एसी बसों को दीपावली से सेटेलाइट से ही चलाया जाएगा.

खत्म होगा पैसेंजर्स का कंफ्यूजन

अधिकारियों का कहना है कि दो जगहों से बस जाने के चलते पैसेंजर्स में कंफ्यूजन में रहते थे. दिल्ली व आगरा के लिए दोनों बस स्टेशनों से बसें चलती हैं, ऐसे में ज्यादातर पैसेंजर्स एसी बस पकड़ने के लिए नॉवेल्टी ही पहुंचते थे. जिस कारण से सेटेलाइट से चलने वाली बसें भी नॉवेल्टी आती थी, उसके बाद दिल्ली व आगरा के लिए निकलती थी.

ट्रैफिक से भी मिलेगी राहत

नॉवेल्टी से चलने वाली बसें चौकी चौराहा होकर आगरा व दिल्ली के लिए निकलती है. जबकि सेटेलाइट से जाने वाली ऐसी बसें भी नॉवेल्टी स्टेशन व चौकी चौराहा आती थी. जिस कारण से सिटी के ट्रैफिक में भी फंसने का डर रहता था. अब सेटेलाइट से चलने वाली बस बाइपास से होकर अपने अपने गंतव्य को निकल जाएगी. जिस कारण से शहर में बर्बाद होने वाला वक्त भी बच जाएगा.

17 एसी बसें चलती हैं

प्रजेंट में सेटेलाइट व नॉवेल्टी से मिलाकर 17 एसी बसों का संचालन किया जाना है. रोडवेज कुछ और जगहों के लिए एसी बस चलाने की तैयारी कर रहा है. माना जा रहा है कि आधा दर्जन से ज्यादा एसी बसों को संचालन शीघ्र ही किया जाएगा. ऐसे में सभी बसों का ठिकाना सेटेलाइट बस स्टेशन को ही किया जा रहा है. जिससे की पैसेंजर्स को भी दिक्कत न हो.

बाक्स--

अपग्रेड होगा सेटेलाइट बस स्टेशन

परिवहन निगम सेटेलाइट बस स्टेशन को अपग्रेड करने की तैयारी कर चुका है. जिसके तहत यहां पर एयरकंडीशन वेटिंग रूम सहित कई अन्य फैसेलिटी को शुरू किया जाना है. इस क्रम में भी परिवहन निगम सभी एसी बसों को संचालन सेटेलाइट पर शिफ्ट कर रहा है.

सभी एसी बसों को सेटेलाइट बस स्टेशन से ही चलाने का निर्णय लिया गया है. इससे शहर में जाम के फंसकर जो टाइम बर्बाद होता है वह बचेगा. साथ ही पैसेंजर्स को भी आसानी होगी.

एसके शर्मा, आरएम, परिवहन निगम