- 10 मिनट पहले मिली सूचना, 30 मिनट में ठीक कर दिया गया एसी

PRAYAGRAJ:

वाराणसी से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई देश की सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच का एसी रविवार की शाम अचानक फेल हो गया। ट्रेन इलाहाबाद जंक्शन पहुंचने वाली थी, तभी कंट्रोल को मैसेज दिया गया। तत्काल एक्टिव हुए अधिकारियों व टेक्निकल टीम ने ट्रेन को अटेंड किया। इलाहाबाद जंक्शन पर एसी को ठीक किया गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक ट्रेन इलाहाबाद जंक्शन पर खड़ी रही।

शाम 5.50 पर रवाना हुई ट्रेन

22435 वंदे भारत एक्सप्रेस पर-डे की तरह रविवार की दोपहर करीब तीन बजे वाराणसी से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई। ट्रेन इलाहाबाद जंक्शन पहुंचने वाली थी कि तभी दस मिनट पहले कंट्रोल को मैसेज मिला कि वंदे भारत एक्सप्रेस के सी-11 कोच का एसी फेल हो चुका है। शाम 4.50 पर ट्रेन प्लेटफार्म नंबर छह पर पहुंची। ट्रेन रूकते ही टेक्निकल टीम ने 30 मिनट के अंदर एसी को ठीक कर लिया गया। कूलिंग बेहतर होने तक ट्रेन को रोके रखा गया। शाम को 5.50 पर ट्रेन नई दिल्ली के लिए रवाना की गई।

वर्जन-

वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच का एसी फेल होने की सूचना पर अधिकारियों व कर्मचारियों ने तत्काल सतर्कता दिखाई। हाई टेक्नोलॉजी वाले कोच के एसी को 30 मिनट के अंदर ठीक कर लिया गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। जिसे बाद में रवाना किया गया।

अमित मालवीय

पीआरओ