फैक्ट फाइल

315 लोगों ने गुरुवार को आसान किस्त योजना में अपना पंजीकरण कराया।

180 लोगों का ओटीएस कराया गया

25 लोगों का विद्युत बिल सुधारा गया

40 लोगों ने नये संयोजन के लिए आवेदन दिए

18,304 लोगों ने अब तक अपना पंजीकरण करा लिया है

-कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बिजली विभाग से जुड़ी समस्याओं का कराया निस्तारण

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: बिजली बिल, नए कनेक्शन व बकाये की राशि को लेकर परेशान विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का तत्काल समाधान कराने के लिए कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने गुरुवार को नैनी स्थित महेवा टीसीआई दुर्गा मंदिर के पास कैंप लगाया। जहां बिजली विभाग के करीब-करीब सभी अधिकारी मौजूद रहे। जिनके जरिये तत्काल लोगों की शिकायतों व समस्याओं का समाधान कराया गया। इस दौरान मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी भी मौजूद रहीं।

आसान किश्त योजना का उठाएं लाभ

विद्युत समस्या निस्तारण कैम्प में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों की कैबिनेट मंत्री ने समस्याएं व शिकायतें सुनीं। वहीं मुख्य विद्युत अभियन्ता को तत्काल शिकायतों के निस्तारण का आदेश दिया। कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि 11 नवंबर से 31 दिसंबर 2019 तक आसान किश्त योजना चल रही है। बकायेदार किश्तों में बिल जमा करने के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं। केवल मूल धनराशि ही जमा करनी होगी। सरचार्ज को माफ कर दिया जाएगा।

जल्द ही आनलाइन जमा कर सकेंगे बिल

कैंप में कुछ लोगों ने कम्प्लेन किया कि उनके घर में बिजली के कनेक्शन नहीं हैं। जिस पर कैबिनेट मंत्री ने गरीब लोगों को तत्काल नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन देने का निर्देश दिया। कहा कि नि:शुल्क स्मार्ट मीटर लोगों के घरों में लगाया जाए, ताकि गड़बड़ी की आशंका ही खत्म हो जाए।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पोस्ट पेड और प्रीपेड बिलिंग के साथ ही ऑनलाइन बिलिंग की सुविधा का भी लाभ लोग ले सकते हैं। अब जल्द ही लोग घर बैठे कनेक्शन पा सकेंगे। इस दौरान नैनी मंडल अध्यक्ष दिलीप केसरवानी, महानगर मंत्री अनिल केसरवानी, मनोज गुप्ता, ग्राम प्रधान इंडलपुर मुन्ना पासी, बबलू तिवारी, सुनील जायसवाल, तौसीफ अहमद, केवला प्रसाद, लवकुश पासी, कल्याण भारती, दिप चंद्र, प्रेमनारायण केसरवानी आदि मौजूद रहे।