-बेथनी कान्वेंट स्कूल के सेंटर पर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा वकील गिरफ्तार

-एमपीवीएम गंगा गुरुकुलम में भी पैसे लेकर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे शातिर को दबोचा गया।

PRAYAGRAJ: अभ्यर्थी की जगह सी-टेट परीक्षा दे रहे दो शातिरों को कक्ष निरीक्षकों ने दबोच लिया। इनमें एक अधिवक्ता तो दूसरा प्रतियोगी छात्र है। इनके पकड़े जाने से हड़कंप मच गया। परीक्षा केंद्र के प्रधानाचार्यो ने दोनों के खिलाफ तहरीर नैनी व सोरांव पुलिस को दी। उनकी तहरीर पर पुलिस ने दोनों के विरुद्ध 420 व परीक्षा अधिनियम के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

साथी की जगह बैठा था वकील

नैनी के जेल रोड स्थित बेथनी कान्वेंट स्कूल व फाफामऊ के एमपीवीएम गंगा गुरुकुलम में रविवार को सी-टेट परीक्षा चल रही थी। इन दोनों सेंटरों पर कक्ष के अंदर बैठकर परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। परीक्षा के दौरान बेथनी कान्वेंट स्कूल के एक कक्ष में चेकिंग शुरू हुई। चेकिंग में अभ्यर्थी अंजनी यादव पुत्र विश्वनाथ प्रसाद यादव निवासी सलवन रायबरेली की जगह नागेंद्र सिंह पुत्र चंद्रबली निवासी निवासी भननीपुर रायबरेली को परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। उसके पकड़े जाते ही सेंटर पर हड़कंप मच गया। केंद्र के हर कक्ष में गहन चेकिंग शुरू हो गई। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया शातिर नागेंद्र पेशे से अधिवक्ता है।

पचास हजार में लिया था ठेका

इसी तरह एमपीवीएम गंगा गुरुकुलम सेंटर कक्ष संख्या 102 में कक्ष निरीक्षण शिल्पी श्रीवास्तव व सीबीएसई आब्जर्वर डॉ। अनुज सिंह ने अरविन्द कुमार पुत्र काशी प्रसाद विश्वकर्मा निवासी उमरियासारी मऊआईमा भी इस फर्जीवाड़े में पकड़ लिया। वह सोरांव एरिया के अरुवा निवासी अभ्यर्थी संदीप कुमार पुत्र शिवशंकर की जगह परीक्षा दे रहा था। कक्ष निरीक्षकों ने तलाशी ली तो उसके पास से एक फर्जी आईडी भी मिली। पूछताछ में अरविन्द ने बताया कि वह इस काम को प्रतापगढ़ के हेवार सिंह का पूरा निवासी अजय यादव के कहने पर कर रहा था। संदीप की जगह परीक्षा देने के लिए अजय यादव ने 50 हजार रुपये की डील की थी। वह अरविन्द को दस हजार रुपये एडवांस में दिया था। बाकी के रुपये परीक्षा देकर वापस लौटने के बाद देने के लिए कहा था। वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। एमपीवीएम की प्रधानाचार्य अल्पना डे ने उसके खिलाफ सोरांव थाने में तहरीर दी है। सोरांव पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर ली।