-इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने जारी की शून्य प्रत्याशियों की लिस्ट

-शेष बचे दो प्रत्याशी को भी यूनिवर्सिटी ने घोषित किया अवैध

<-इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने जारी की शून्य प्रत्याशियों की लिस्ट

-शेष बचे दो प्रत्याशी को भी यूनिवर्सिटी ने घोषित किया अवैध

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र परिषद के गठन पर फिलहाल ग्रहण लग गया है। छात्र परिषद चुनाव के लिए सिर्फ दो प्रत्याशी ही बचे थे। इनमें से एक प्रत्याशी सबीहा खातून को लेकर कई छात्रों ने आपत्ति दाखिल की थी, जबकि एक दूसरे प्रत्याशी वागीश शुक्ला ने सोसल मीडिया पर नाम वापसी का लेटर शेयर किया था। दोनों ही मामलों में नामिनेशन की जांच के बाद इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की तरफ से दोनों प्रत्याशियों को अवैध घोषित कर दिया गया। दोनों प्रत्याशियों को अवैध घोषित किए जाने के साथ ही छात्र परिषद के चुनाव पर फिलहाल ग्रहण लग गया। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी लेटर में कक्षा प्रतिनिधि यारी क्लास री प्रजेटेटिव की अंतिम सूची में सभी संकाय में प्रत्याशियों की संख्या शून्य घोषित की गई है।

अगले कदम को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने साधी चुप्पी

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र परिषद चुनाव पर संकट के बाद भी फिलहाल यूनिवर्सिटी प्रशासन कोई भी बात स्पष्ट रूप से कहने को तैयार नहीं है। चुनाव अधिकारी प्रो। आरके सिंह ने कहा कि अभी ख्ख् अक्टूबर तक चुनाव के शिड्यूल है। ऐसे में उसके बाद ही कोई भी बात कही जा सकती है। उसके पहले कोई भी बात कहना उचित नहीं है। चुनाव कैंसिल होने की स्थिति में यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से कौन-कौन से कदम उठाए जाएंगे। इसको लेकर भी कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।

छात्र परिषद के लिए सीएमपी में मतदान आज

क्कक्त्रन्ङ्घन्द्दक्त्रन्छ्व: सीएमपी डिग्री कॉलेज में छात्र परिषद के लिए सोमवार को मतदान होगा। चुनाव अधिकारी डॉ। भूपेश कुमार त्रिपाठी ने इस बारे में जानकारी दी। चुनाव अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ख्क् अक्टूबर को एमए द्वितीय वर्ष के क्लास रीप्रजेंटेटिव पुरुष पद के लिए मतदान सुबह आठ बजे से एक बजे तक होगा। इस दौरान वोटिंग के लिए एमए सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स अपने साथ शुल्क की मूल कॉपी और कॉलेज का आईकार्ड अपने साथ रखेंगे। मतगणना दो बजे शुरू होगी। वोटिंग के चलते ख्क् व ख्ख् अक्टूबर को कॉलेज में शिक्षण कार्य बंद रहेगा।