कानपुर। Apple के आईफोन 9/ आईफोन एसई 2 के बारे में कुछ नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसे इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि Apple संभवतः iPhone 9 प्लस पर काम कर रहा है जो iPhone 9 के साथ ही लॉन्च होने की संभावना है। 9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, iOS 14 कोड पर iPhone 9 के साथ iPhone 9 प्लस के कई विवरण पाए गए हैं। IPhone 9 और iPhone 9 Plus दोनों A13 बायोनिक चिपसेट पर चलेंगे। रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि नए आईफोन एक होम बटन भी होगा, जिसे iPhone 8 सीरीज के बाद बंद कर दिया गया था।

फोन में यह होगा फीचर

होम बटन के साथ, आईफोन 9 और आईफोन 9 प्लस बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन के लिए टच आईडी को सपोर्ट करेंगे। हालांकि, नए आईफोन में फेस आईडी जैसा प्रीमियम फीचर देखने को नहीं मिलेगा। वहीं, लेकिन iPhone 9 सीरीज ऐप्पल पे का उपयोग करने में सक्षम होगा, बैकग्राउंड में एनएफसी टैग को स्कैन करेगा और साथ ही एक्सप्रेस ट्रांजिट फीचर के साथ आएगा। बता दें कि ये फीचर्स iPhone X और इसके बाद के संस्करण पर उपलब्ध हैं। इसके अलावा, IPhone 9 प्लस के स्क्रीन साइज का कोई जिक्र नहीं है, हालांकि, हम जानते हैं कि यह iPhone 9 से बड़ा होगा। बता दें कि iPhone 9 या iPhone SE 2 में 4.7 इंच के एलसीडी डिस्प्ले का फीचर दिया गया है। Apple इसे 64GB और 128GB के दो स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च कर सकता है।

यह हो सकती है फोन की कीमत

इसके अलावा, कम कीमत वाले आईफोन की कीमत भी 28,500 रुपये के आसपास होने की उम्मीद है, जो कि आईफोन एसई पर लॉन्च की गई कीमत है। IPhone SE 2 को सबसे पहले Apple के वार्षिक मार्च इवेंट में लॉन्च करने की उम्मीद की गई थी जो कोरोना वायरस के कारण कथित तौर पर रद कर दिया गया था।

Posted By: Mukul Kumar

Technology News inextlive from Technology News Desk

inext-banner
inext-banner