-बीए प्रवेश समिति के चेयरमैन प्रो। धनंजय यादव ने घोषित की नई कटऑफ, दो जुलाई होगी काउंसलिंग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीए प्रथम वर्ष में एडमिशन के लिए ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को एक और मौका दिया गया है। इसके लिए बीए प्रवेश समिति के चेयरमैन प्रो। धनंजय यादव की ओर से रविवार को नई कटऑफ जारी की गई है। कटऑफ के अनुसार दो जुलाई को ओबीसी कैटेगरी में 154 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में बुलाया गया है। साथ ही एसटी कैटेगरी के सभी अभ्यर्थियों को भी मौका दिया गया है। चेयरमैन प्रो। यादव ने बताया कि एडमिशन मेरिट व सीटों की उपलब्धता के आधार पर ही किया जाएगा।

बीए : आज की कट आफ

एससी कैटेगरी में 152 या उससे अधिक अंक, ईडब्ल्यूएस कोटे के अन्तर्गत 162 या उससे अधिक अंक पाने वाले और एसटी कैटेगरी के लिए सभी अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है।

रविवार को हुआ सर्वाधिक एडमिशन

प्रवेश भवन पर रविवार को ओबीसी कैटेगरी के अन्तर्गत पहले राउंड की काउंसलिंग की गई। एडमिशन के लिए तीन सौ अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। सुबह आठ बजे से ही एडमिशन कराने को अभ्यर्थियों के संग उनके परिजनों की भी भीड़ जुटी रही। काउंसलिंग के बाद पहले ही दिन ओबीसी कैटेगरी में 245 अभ्यर्थियों ने एडमिशन कराया। इसके अलावा एसटी कैटेगरी में नौ अभ्यर्थियों का एडमिशन किया गया।