मेष (Aries - 21 Mar - 20 Apr) : गणेशा कहते हैं कि इस हफ्ते आप खुद से जुड़े संबंधों से अपना रिश्ता और मजबूत करने की ओर सकारात्मक कदम बढ़ाएंगे। ऐसा इसलिए भी होगा, क्योंकि समय के साथ सामने आ रही परिस्थितियों के मद्देनजर आप जीवन में रिश्तों की अहमियत को करीब से समझने लगे हैं। यही नहीं, इसी हफ्ते आपकी राशि में छोटी-मोटी यात्रा के योग भी बन रहे हैं। ये यात्रा छोटी तो हो सकती है, लेकिन गौर करिएगा कि ये यात्रा आपको आपके भविष्य के लिए बहुत कुछ दे जाएगी। इसलिए इस दौरान थोड़ा ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इसी के साथ ये दौर बहुत कुछ नया सीखने का भी होगा। इसे खूब एंज्वॉय करें।

वृष (Taurus - 21 Apr - 21 May) : इस हफ्ते आपके जीवन में कई तरह के पल आने वाले हैं। कुछ सामान्य और कुछ बहुत अच्छे भी। आपके साथ आपके सभी रिश्ते बेहद सौम्य हैं, क्योंकि रिश्तों को प्यार से निभाना आपको अच्छे से आता है। रिश्तों में प्यार बनाए रखने के साथ आप अपने काम को लेकर भी काफी समर्पित हैं। कहने का मतलब है कि दोनों ही पक्षों में आपका सामंजस्य काफी बेहतर है। इस हफ्ते दोनों क्षेत्रों में आपकी जबरदस्त डिमांड होगी और आप दोनों की डिमांड्स को पूरा करने में सफल भी होंगे। वैसे एक बात याद रखें कि आज के समय में दुनिया सफल लोगों को ज्यादा पसंद नहीं करती। आप इसकी परवाह किए बिना आगे बढ़ते रहें।

मिथुन (Gemini - 22 May - 21 Jun) : आपने खुद को फिजिकली और फाइनेंशियली, दोनों तरह से काफी स्ट्रॉन्ग बना रखा है, लेकिन अब वो समय है कि आपको इन दोनों के सिलेक्शन में अपनी प्रियॉरिटी को तय करना होगा कि ज्यादा ध्यान रखनें के मामले में किसको आगे रखें, इसलिए कुछ वक्त के लिए ठहर जाएं। इस हफ्ते आपके छोटों की सेहत कुछ प्रभावित हो सकती है। घबराएं नहीं, थोड़ा सा ध्यान देकर आप इस समस्या को अपनी फैमिली के पास से दूर भगा सकते हैं। इसके अलावा परिवार के साथ मिलकर कोई यात्रा भी प्लान कर सकते हैं। इस प्लानिंग के दौरान फाइनेंशियल स्केल का जरा ध्यान रखें। गणेशा कहते हैं कि जरा सी सावधानी सब सही कर सकती है।

बेजन दारूवाला राशिफल 27 अक्टूबर से 02 नवंबर: गणेशा कहते हैं,इस हफ्ते लाइफ व करियर में कई फायदे मिलने वाले हैं

कर्क (Cancer - 22 Jun - 22 Jul) : इस हफ्ते आप अपनी आस्तीनों को ऊपर चढ़ाकर अपने काम के प्रति कुछ ज्यादा ही सीरियस होने वाले हैं। आप काम के प्रति तो अलर्ट मोड पर आए हैं, लेकिन इसी के साथ आपकी स्पीड जरूर कुछ स्लो होने वाली है। आप ऐसा भी महसूस कर सकते हैं कि आप अपने काम को लेकर समय को निर्धारित कर लें और फिर कुछ समय के लिए रुक जाएं, फिर प्लानिंग के हिसाब से काम को शुरू करेंगे। इसके अलावा इस हफ्ते आपके अंदर इनसिक्योरिटी या सेल्फ कॉन्फिडेंस में भी कुछ कमी आ सकती है। ऐसे में ध्यान दें, कि अपने काम को किसी भी कीमत पर प्रभावित न होने दें। सेल्फ कॉन्फिडेंस डेवलप करने की कोशिश करें।

सिंह (Leo - 23 Jul - 22 Aug) : कई नए कामों को लेकर आप इस हफ्ते कुछ बड़ी प्लानिंग्स कर सकते हैं, लेकिन इन प्लानिंग्स के तहत याद रखें कि उन्हीं रास्तों को चुनें जो आपके लिए सहज हों। इसके लिए आप अपने कलीग्स की भी मदद ले सकते हैं। इसके अलावा ये वो समय है, जब आप प्रेम संबंधों और रोमांस को जरा ज्यादा समय देने के बारे में भी सोचेंगे। वैसे ऐसा करने में कोई बुराई भी नहीं है। इसी के साथ पारिवारिक समारोह में भी शामिल होने का मौका मिलेगा। गणेशा कहते हैं कि फैमिली के साथ खुशियों से बिताया हुआ हर पल बेहद कीमती होता है। इसे जमकर एंज्वॉय करें और खुशियां बांटें।

कन्या (Virgo - 23 Aug - 23 Sep) : गणेशा आपको सलाह देते हैं कि उसी समय लोहे पर चोट करें, जब वो गर्म हो और ये वही वक्त है जब लोहा पूरी तरह से गर्म है। कहने का मतलब है कि आप किसी बड़े डिसीजन को लेकर लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। यही वो समय है जब उस डिसीजन पर काम किया जाए। इसके इतर, इस हफ्ते आपको कई यात्राएं, मीटिंग्स, कॉन्फ्रेंसेस, इंटरव्यू जैसी चीजों को डील करने का मौका मिलेगा। इन्हीं सबके बीच आपके कई नए कॉन्टैक्ट्स भी बनेंगे। ये नए कॉन्टैक्ट्स भविष्य में आपके बहुत काम आने वाले हैं। इस बीच फैमिली को भी बराबर समय दें। अपनी फाइनेंशियल स्ट्रेंथ मजबूत रखें।

तुला (Libra - 24 Sep - 23 Oct) : अब ये वो वक्त है, जब आपको कोई बोल्ड डिसीजन लेना ही होगा। ऐसे में अपने पास्ट को पीछे ही छोड़ दें और आगे देखकर सिर्फ आगे के बारे में ही सोचें। गणेशा ने आपको ये मौका दिया है कि जो आप चाहोगे, वही होगा। अब अगर गणेशा आपको ये मौका दे रहे हैं तो भविष्य की योजनाओं के अनुरूप थोड़े से एफर्ट करके देखें, सब अच्छा ही होगा। वैसे ये आपके जीवन का थोड़ा सेंसटिव पल साबित हो सकता है और ये आपकी फैमिली से जुड़ा हुआ है। जरूरी है कि अपने परिवार की सभी प्राथमिकताओं का पूरा ख्याल रखें। बच्चों की खुशियों से बढ़कर और कुछ नहीं होता। गणेशा आपके साथ हैं, सब मंगल होगा।

वृश्चिक (Scorpio - 24 Oct - 22 Nov) : आप अपनी लाइफ को काफी पॉजिटिवली लेते हैं और इसलिए अपनी क्रिएटिविटी को साबित करने के लिए आप किसी नई जॉब की तलाश में भी हैं। आपकी यही तलाश इस हफ्ते काफी हद तक पूरी होने वाली है। ऐसा होने के बाद आपकी लाइफ में ज्यादा क्वालिटी एडऑन होने वाली है। ये आपकी वर्क स्किल को और भी ज्यादा बढ़ाएगी। आप उस चीज को अचीव करने वाले हैं, जिसका आपको अभी तक इंतजार था। कुल मिलाकर गणेशा कहते हैं कि ये वक्त आपके लिए कई सारी चीजें लेकर आएगा। आपको वक्त रहते इन्हें भुनाना होगा। इसलिए इस समय को हाथ से यूंही निकलने मत दीजिएगा।

बेजन दारूवाला राशिफल 27 अक्टूबर से 02 नवंबर: गणेशा कहते हैं,इस हफ्ते लाइफ व करियर में कई फायदे मिलने वाले हैं

धनु (Sagittarius - 23 Nov - 21 Dec) : इस हफ्ते आपके लाइफ का टेम्पो कुछ बदलने वाला है और आप कई तरह के लोगों से मिलने वाले हैं। ये लोग पर्सनल या काम से रिलेटेड भी हो सकते हैं। लोग भले ही कैसे हों, लेकिन ये आपको बहुत कुछ सिखाकर जाने वाले हैं। आप कई तरह के लोगों तक पहुंचने से जुड़ा कुछ काम भी करने वाले हैं। देखा जाए, तो ये कहना गलत नहीं होगा कि ये पीरियड आपके लिए इमोशन पैक्ड होने वाला है। इस दौरान आप जिंदगी से बहुत कुछ सीखने वाले हैं। अब ये आप पर भी निर्भर करता है कि आप उन सीखों को किस तरह से लेते हैं। बेहतर होगा कि इन्हें पॉजिटिव रूप में ही लें। तभी आगे चलकर कुछ और बेहतर होगा।

मकर (Capricorn - 22 Dec - 20 Jan) : इस हफ्ते आपका कान्फिडेंस बढऩे वाला है। इसी दौरान आप कई लोगों से भी मिलेंगे और इनसे मिलकर, बात करके आप खुद का कॉन्फिडेंस काफी बूस्ट-अप फील करेंगे। कई पावरफुल और फ्रूटफुल पार्टनरशिप्स से भी आपको दो-चार होने का मौका मिलेगा। इसी के साथ आपको कई वेडिंग या इंगेजमेंट पार्टीज भी अटैंड करने का मौका मिलेगा। आपके जीवन में कई नई पॉसिबिलिटीज भी आने वाली हैं। गणेशा कहते हैं कि आपको इन सभी पॉसिबिलिटीज का फायदा उठाना चाहिए, जो आपके फ्यूचर में काफी काम आएंगी। अपने पुराने दोस्तों से कॉन्टेक्ट्स बनाए रखें।

कुंभ (Aquarius - 21 Jan - 19 Feb) : आपके लिए ये हफ्ता बहुत अच्छा होने वाला है और आपका ये दौर आपके कान्फिडेंस से भरपूर होगा। आपने पिछले दिनों बहुत कुछ अच्छा किया है और आपके उस अच्छा करने का फल आपको अब मिलने वाला है। सो निराश होने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है। हर चीज का फल जरूर मिलता है, थोड़ी देर से भले ही क्यों न मिले। ऐसे में आपको कई अवॉर्ड्स, रिवॉर्ड्स भी मिल सकते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। उनसे मिलकर आपको बहुत अच्छा लगेगा, लेकिन आपकी ये मुलाकात बहुत छोटी होगी, इसलिए समय का पूरा फायदा उठाएं।

मीन (Pisces - 20 Feb - 20 Mar) : इस हफ्ते आपको प्रमोशन और करियर को लेकर अन्य कई तरह से भी फायदे मिलने वाले हैं। गणेशा कहते हैं कि कई तरह की उपलब्धियां इस हफ्ते आपकी राशि में आने का इंतजार कर रही हैं। पिछले दिनों आपने काफी मेहनत की है और ये उसी मेहनत का फल है। आपने जो कुछ भी सहा है, अब वक्त है कि आप उन सब बीती चीजों को भूल जाएं और भविष्य की चीजों को एंज्वॉय करें। आपकी मेहनत इन उपलब्धियों को डिजर्व भी करती है। गणेशा कहते हैं कि परिवार के साथ बड़ी-बड़ी थकान कम हो जाती है। आपको भी अब कुछ पल सुकून के अपने परिवार के साथ बिताने चाहिए। इससे खुशियां बढ़ जाएंगी।

Email: info@bejandaruwalla.com
Website:www.bejandaruwalla.com

Posted By: Chandramohan Mishra

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk