- 9वीं और 11वीं के छात्र होंगे शामिल, अगले माह होगी प्रतियोगिता

patna@inext.co.in

PATNA(13 Sept):

अपने अनूठे प्रयोग के लिए सुर्खियों में रहने वाले बिहार बोर्ड एक और प्रयोग करने जा रहा है. बिहार के प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को एक मंच दिलाने के लिए मैथ व साइंस ओलंपियाड कराएगा. जिसमें 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करने वाला बिहार बोर्ड देशभर में पहला है.

-कॉम्पीटिशन की जगेगी भावना

आनंद किशोर ने बताया कि स्टूडेंट्स के अंदर कॉम्पीटिशन की भावना जगाने के लिए बिहार बोर्ड ओलंपियाड का आयोजन कर रहा है. ओलंपियाड अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में आयोजित होगी. इसके लिए जल्द विज्ञापन जारी किया जाएगा. इसके अलावा स्टूडेंट्स के लिए क्विज और क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा. इस साल मैथ, साइंस और सोशल साइंस के सवाल ओलंपियाड व क्विज में पूछे जाएंगे.

-देश का पहला बोर्ड होगा

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि बिहार बोर्ड ओलंपियाड और क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजन कराने वाला देश का पहला स्टेट बोर्ड होगा. इस वर्ष दोनों प्रतियोगिताएं होंगी. वर्ष 2020 से ओलंपियाड व क्विज के साथ-साथ क्रॉसवर्ड का आयोजन होगा. माध्यमिक स्तर पर 9वीं व 10वीं और उच्च माध्यमिक स्तर में 11वीं व 12वीं के स्टूडेंट्स हिस्सा लेंगे.