-शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के जयप्रकाश नगर में वारदात, खिड़की का ग्रिल उखाड़कर रूम में चोरों ने की एंट्री

-अलमारी में रखी हुई थी हीरा, सोना, चांदी की ज्वेलरी

PATNA: लॉकडाउन के बीच पटना में चोरों का आतंक बढ़ गया है। इन पर लगाम लगाने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। हर दूसरे-तीसरे दिन लूट, डकैती या चोरी की खबरों से पटनाइट्स परेशान होने लगे हैं तो वहीं पुलिस भी हलकान हो रही है। अपराध का ताजा मामला शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के जयप्रकाश नगर की है। जयप्रकाश नगर में रविवार रात मर्चेट नेवी में कार्यरत राकेश कुमार के हाउस नंबर 61/62 घर से चोरों ने एक करोड़ रुपए से अधिक की ज्वेलरी चोरी कर ली। इसके अलावा दो लाख कैश और एक हजार के अमेरिकन डॉलर पर भी चोरों ने हाथ साफ कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

तीन मंजिला है मकान

राकेश कुमार का मकान तीन मंजिला मकान है। फ‌र्स्ट फ्लोर पर परिवार रहता है। सेकेंड और थर्ड फ्लोर खाली है। पुलिस ने बताया कि फ‌र्स्ट फ्लोर पर पीछे की खिड़की के ग्रिल को चोरों ने उखाड़ कर कमरे में एंट्री की। फिर अलमारी के लॉक को तोड़। उसके लॉकर में रखे हीरा, सोना और चांदी की ज्वेलरी लेकर फरार हो गए।

एक ही कमरे सो रहे थे सभी

घर में राकेश की पत्नी के अलावा उनके ससुर पवन कुमार और साला रहता है। पवन कुमार ने बताया कि एक रूम में एसी है। गर्मी की वजह से परिवार के सभी सदस्य उसी कमरे में सो रहे थे। मंडे की सुबह 7 बजे परिवार के सदस्य सोकर उठे तो रूम बाहर से बंद था। सीढ़ी की मदद से वे किसी तरह बाहर निकले। इसके बाद दूसरे रूम में गए जिसमें आलमारी रखी हुई थी। देखा कि आलमारी खुली हुई थी और उसमें से सभी ज्वेलरी गायब थीं।

आधी रात बाद वारदात

पुलिस की जांच में पता चला कि चोर रात एक से दो बजे के बीच ग्रिल काट घर में घुसे थे। पुलिस को चोरी में किसी नजदीकी व्यक्ति के शामिल होने का शक है। राकेश कुमार के ससुर पवन कुमार के बयान के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाला

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी से चोरों की पहचान की जा रही है। जिस घर में चोरी हुई है उसमें सीसीटीवी नहीं लगा है। उसके सामने वाले घर में लगे सीसीटीवी को खंगाला गया। फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान की जा रही है।

2 लाख कैश भी ले गए

घरवालों के अनुसार चोर ज्वेलरी समेत 2 लाख रुपए कैश भी ले गए। इसके अलावा आलमारी में रखे एक हजार अमेरिकी डॉलर, जमीन-दुकान के कागजात भी गायब है।

मामले की हर एंगल से जांच हो रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान करने में पुलिस जुटी हुई है। जल्द ही चोर पकड़े जाएंगे।

-विमलेदु कुमार, थानाध्यक्ष, शास्त्री नगर