PATNA CITY: नेउरा गंज में पेट्रोल पंप लूट की वारदात को ख्ब् घंटे भी नहीं हुए थे कि मालसलामी थाना क्षेत्र में एक व्यवसायी से क्क् अपराधियों ने लाखों रुपए कैश लूट लिया। खास बात यह है कि कारोबारी जहां भ् लाख कैश लूटे जाने की बात कह रहा है वहीं एसएसपी ख्.भ् लाख तो सिटी एसपी ईस्ट की मानें तो फ् लाख की लूट हुई है। तीनों के बयान में सच्चाई कितनी है यह तो आनेवाले दिनों में पता चलेगा लेकिन यह तो साफ हो चुका है कि लूट हुई है। क्योंकि पुलिस ने 9 अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से लूट में इस्तेमाल हुई एक बाइक, क्.क्ब् लाख रुपए और 8 मोबाइल बरामद कर लिया है।

ये है मामला

मिली जानकारी के मुताबिक मंसूरगंज मंडी में सिगरेट व गुटखा कारोबारी राजेश कुमार की हनसा इंटरप्राइजेज नाम से दुकान है। वह गुरुवार रात करीब साढ़े दस बजे दो कर्मचारी रवीश कुमार और गोपाल कुमार के साथ घर लौट रहा था। हालांकि दोनों राजेश से थोड़ी दूरी पर थे। अचानक 9 अपराधी पीछे से पहुंचे और हथियार दिखाते हुए राजेश की आंखें और मुंह बंद कर दिया। इसके बाद बैग में रखे रुपए छीनने लगे। छीना झपटी में बैग फट गया जिससे कुछ पैसे रोड पर गिर गए। किसी तरह अपराधियों ने पैसा बटोरा और भाग निकले। इनके साथ रवीश और गोपाल भी फरार हो गया।

और ख् घंटे में दिखा रिजल्ट

इसके बाद राजेश ने फौरन एसएसपी को घटना की जानकारी दी। उन्होंने सिटी एसपी ईस्ट सायली धूरत को निर्देश दिया। फिर टीम बनाई गई जिसमें एएसपी हरिमोहन शुक्ला, एसएचओ ललन कुमार, एसआई अभिषेक कुमार आदि को शामिल कर घटना क्षेत्र की नाकेबंदी की। नतीजा यह हुआ कि दो घंटे के भीतर ही 9 अपराधियों को दबोच लिया गया। हालांकि घटना का मास्टर माइंड भरतपुर सिमली का कलाई और करमलीचक का सूरज फरार है। अधिक राशि इन्हीं के पास है।

- कर्मी निकले मुखबिर

पुलिस ने बताया कि रवीश व गोपाल ही मुखबिर हैं, जो राजेश के घर पर रहते थे और कई दिनों से उसकी गतिविधियों पर नजर रख रहे थे। गिरोह का प्रमुख कलाई का आपराधिक रिकार्ड है। दोनों कर्मियों ने कलाई से सम्पर्क कर लूट की योजना बनाई। सभी अपराधियों की उम्र ख्0 से ख्भ् वर्ष के बीच है।

ये हुए गिरफ्तार

रवीश कुमार, गोपाल कुमार, टिंकू, बिटटू, भरतपुर सिमली का सन्नी कुमार, मारुफगंज का विक्की कुमार, पत्थर घाट का राजू राय उर्फ डॉक्टर, पीरदमडि़या का मनीष कुमार, भरतपुर सिमली का विशाल कुमार है।

बरामदगी

मोबाइल : 8

कैश : क्.क्ब् लाख

बाइक : एक