- 24 घंटे में बिहार में 107 नए कोरोना पॉजिटिव मामले मिले

PATNA :

पटना में बीते 24 घंटे में कोरोना के 26 नए मामले मिले है, जो कि बिहार के किसी भी जिले में सर्वाधिक है। इनमें तीन पीएमसीएच के पेशेंट सहित शहर के अलग-अलग इलाकों से मिले पेशेंट शामिल हैं। राज्य स्तर पर कुल 107 मामले मिले हैं। देश भर में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यहां स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट पर है। गुरुवार को प्रधान सचिव स्वास्थ्य प्रत्यय अमृत ने सभी मेडिकल कॉलेजों के प्रिंसिपल के साथ वीसी में जांच की पूरी व्यवस्था रखने और कड़ी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। अभी सबसे बड़ा चैलेंज जांच की संख्या को बढ़ाने का है। क्योंकि जब तक इसकी जानकारी नहीं मिलेगी तब तक इसके सभी तरीके से समाधान करना मुश्किल होगा।

हेल्थवर्कर्स की छुट्टी कैंसिल

स्वास्थ्य विभाग की ओर से हेल्थ केयर वर्कर को अलर्ट करते हुए छह अप्रैल तक सभी की छुट्टियां रद कर दी गई है। सभी को जांच और वैक्सीनेशन के लिए तत्पर रहने को कहा गया है। इसकी सूचना सभी मेडिकल कॉलेजों, सिविल सर्जन और संबंधित लोगों को दे दी गई है।

चार मिले पॉजिटिव केस

गुरुवार को पीएमसीएच में कोरोना के आरटीपीसीआर से 876 सैंपलों की जांच की गई। प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि इसमें तीन पीएमसीएच के पेशेंट और एक केस मुंगेर से पॉजिटिव मिला है। यहां के कोविड वार्ड में चार एडमिट केस हैं। यहां 96 एंटीजन टेस्ट किए गए। इसमें कोई केस पॉजिटिव नहीं मिला। पटना एम्स में चार केस एडमिट किए गए। यहां कुल 28 पेशेंट एडमिट हैं। गुरूवार को चार नए एडमिट केस में एक कंकड़बाग पटना, दो मुहम्मदपुर, मुजफ्फरपुर और एक काराकाट, रोहतास के पेशेंट शामिल है।

बिहार में 405 एक्टिव केस

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी सूचना में बताया गया कि यहां अब कुल 405 एक्टिव केस हैं। इसमें सर्वाधिक 26 केस पटना से, 11 भागलपुर से, 7 नालंदा और 6 रोहतास जिले के नए केस शामिल हैं। गुरूवार को पटना में कोरोना का कुल आंकड़ा 53096, रिकवर्ड केस की संख्या 52466 और 183 एक्टिव केस हैं।