PATNA@inext.co.ion

PATNA : पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने के लिए लंबी लाइन लगने से जल्द मुक्ति मिलने वाली है। इसके लिए एक और एंट्री गेट बनाया जा रहा है। फिलहाल एक गेट से ही पैसेंजर्स को एंट्री करनी पड़ रही है। दो एंट्री गेट होने से फ्लाइट पकड़ने के लिए समय की बचत होगी। शाम में तीन से पांच बजे तक पैसेजर्स को लंबी लाइन से जूझना पड़ता है। अधिकांश फ्लाइट का शेड्यूल शाम में है। इस वजह से पैसेंजर्स को इस दौरान लंबी लाइन से गुजरना पड़ता है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि चार दिनों में एक और एंट्री गेट बनाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

लग रहा ज्यादा समय

इन दिनों फ्लाइट में चढ़ने के लिए एक पैसेंजर को औसतन कम से कम डेढ़ घंटे का समय लग रहा है। लाइन से निकलकर आगे बढ़ने के बाद सिक्योरिटी चेक में भी काफी समय लग रहा है। फ्लाइट चढ़ने के लिए करीब डेढ़ घंटे का समय लग रहा है।

 

नहीं बढ़ीं सुविधाएं

पटना एयरपोर्ट पर दिल्ली जाने वाले रंजीत शर्मा ने कहा कि एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की संख्या बढ़ गई है। करीब 18 से 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। लेकिन यहां पैसेंजर्स की सुविधाओं में इजाफा नहीं हो सका है।

 

ट्रेन में अब चमचमाती थाली में सर्व होगा खाना

क्कन्ञ्जहृन् : ट्रेनों की पैंट्रीकार में आपकी सेहत को ध्यान में रखते हुए अब स्टील के बर्तनों के खाना सर्व किया जाएगा। यह निर्णय आईआरसीटीसी ने पैसेंजर्स की सेहत और स्वच्छता को ध्यान में रखकर लिया है। बताते चलें कि वेंडर खाना लाते समय प्लास्टिक के ट्रे का प्रयोग करते हैं जो अक्सर गंदा दिखता है। पैंट्रीकार में खाना बनाने वाले बर्तन एल्युनिनियम की जगह स्टील के होंगे।

 

स्वच्छ भोजन के लिए लिया निर्णय

अधिकारियों की मानें तो पैंट्रीकार में बनने वाला यात्रियों का खाना एल्यूमिनियम के बर्तन में बनाए जाते हैं। जो दिखने में भी पूरी तरह स्वच्छ नहीं होता है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने ये निर्णय लिया है कि पैंट्रीकार के सभी बर्तन स्टील के उपयोग किए जाएंगे। स्टील की बर्तन का उपयोग सबसे पहले संपूर्ण क्रांति, पटना-कोटा, श्रमजीवी सहित कई मुख्य ट्रेनों में किया जाएगा। बाद में इसका विस्तार अन्य ट्रेनों में भी कर दिया जाएगा।